TikTok से टक्कर लेने के लिए YouTube लेकर आ रहा है Shorts

TikTok के बारे में अब किसी को बताने की ज़रुरत नहीं है, क्यूंकि काफी समय से इस ऐप ने काफी अच्छी पहचान बना ली है। दुनिया भर के लोग इसे इस्तेमाल कर रहे हैं और भारत में भी बहुत बड़ी तादाद में लोग इसके दीवाने हैं, फिर चाहे वो इसे अपना हुनर दिखाने के लिए इस्तेमाल करें या फिर केवल टाइम-पास के लिए। लेकिन अब ये एक अकेली ऐसी ऐप नहीं होगी। दरअसल अब TikTok की तरह Youtube भी एक वीडियो शेयरिंग ऐप लॉन्च कर सकता है जिसका नाम Shorts होगा।

दरअसल, The Information के अनुसार, कुछ परिचित सूत्रों से ये पता चला है कि YouTube भी जल्दी ही TikTok की एक प्रतियोगी ऐप लॉन्च कर सकता है जिस पर काम शुरू हो चुका है। इन्हीं सूत्रों के हवाले से ये भी सामने आया है कि इस वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन का नाम Shorts होगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय सरकार ने Covid-19 ट्रैकिंग एप्लीकेशन – Aarogya Setu लॉन्च की; इस तरह आप कर सकते हैं इस्तेमाल

YouTube की वीडियो शेयरिंग ऐप हो सकती है Shorts

बताया जा रहा है कि Shorts पर भी लोग छोटे छोटे वीडियो बनाकर साझा कर सकेंगे और यहां आप सीधे YouTube की काफी बड़ी म्युज़िक लाइब्रेरी का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि इस एप्लीकेशन को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पायी है।

लेकिन क्या ये Shorts नाम की वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok का मुकाबला कर सकेगी ? फिलहाल TikTok अपनी तरह की टॉप ऐप है जो कि विश्व स्तर पर बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। इस ऐप को पिछले एक साल में 842 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है। अब इतने बड़े डेटाबेस से YouTube की ये नई ऐप कैसे टक्कर लेती है, ये तो बाद में पता चलेगा। बताया जा रहा है कि YouTube इस मार्किट में काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहा है और ये ऐप इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: