Xiaomi Mi QLED TV बेज़ेल-लेस 4K डिस्प्ले, MEMC और एंड्राइड टीवी 10 के साथ भारत में लॉन्च हुआ

Xiaomi ने जैसा कहा था, आज अपनी नयी QLED टीवी भारत में लॉन्च कर दी है। ये कंपनी की एक प्रीमियम स्मार्ट टीवी है जो 21 दिसंबर से Flipkart, mi.com और Mi Home Stores में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। नयी Mi QLED TV में 4K रेज़ॉल्यूशन, डॉल्बी विज़न, एमईएमसी चिप, एंड्राइड टीवी 10 सॉफ्टवेयर, जैसे कई बेहतरीन फीचर हैं।

Mi QLED TV में 55 इंच की 4K डिस्प्ले है जो 3840 × 2160 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन, एचडीआर10 सपोर्ट, 178 व्यूइंग एंगल के साथ आएगी। साथ ही अल्ट्रा स्लिम बेज़ेल के साथ ये आपको 96 प्रतिशत स्क्रीन तो बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। इसके अलावा Xiaomi की इस नयी टेलीविज़न में हाइब्रिड लॉग-गामा (HLG) सपोर्ट भी है और क्वांटम डॉट तकनीक भी इसमें दी गयी है जो क्वांटम डॉट नैनोक्रिस्टल के साथ आपको एक दम शुद्ध कलर और वाइब्रेंट तस्वीर स्क्रीन पर देने का प्रयत्न करती है।

Mi QLED TV

हाई-स्पीड एक्शन, या गेम खेलते समय स्क्रीन सरलता से चलती चले इसके लिए इस स्मार्ट टीवी में रियलिटी फ्लो टेक्नोलॉजी भी दी गयी है जो आपको ब्लर के बिना और स्मूथ तस्वीरें देने में सक्षम है।

Mi QLED TV क्वाड कोर मीडियाटेक MT9611 A55 प्रोसेसर पर चलती है और ग्राफ़िक्स के लियए इसमें Mali G52 MP2 जीपीयू दिया गया है। साथ ही आपको इसमें 2GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज मिलती है। ये एंड्राइड टीवी 10 आधारित पैचवॉल यूआई के साथ आएगी और इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और गूगल असिस्टेंट भी आपको दिया गया है।

Mi QLED TV

इनपुट की बात करें तो, Mi QLED TV में तीन नए एचडीएमआई 2.1 पोर्ट है, जिनमें एक एआरसी सपोर्ट के साथ दिया गया है, दो यूएसबी और एक ईथरनेट पोर्ट भी आपको इसमें मिलता है। इसके अलावा इस नए स्मार्ट टीवी में 30W के 6 स्पीकर का सेट है जिनमें से 4 मिड-रेंज स्पीकर हैं और दो ट्वीटर हैं। ये डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस-एचडी सपोर्ट के साथ आएंगे। कंपनी की मानें तो, ट्वीटर 0.5L बॉक्स में आते हैं जो साधारण एलईडी टीवी के मुकाबले 233% ज्यादा वॉल्यूम दे सकते हैं।

Mi QLED TV की कीमत 54,999 रूपए है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: