Xiaomi Mi Band 5 और Mi Watch Revolve भारत में लॉन्च हुए; डिटेल के साथ जानें स्पेसिफिकेशन

Xiaomi ने आज Smarter Living event में कई स्मार्ट प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं जिनमें Mi Band 5 और Mi Watch Revolve सबसे ख़ास हैं। Mi Watch Revolve कंपनी की लेटेस्ट स्मार्टवॉच है, जिसमें अमोलेड डिस्प्ले और कई वॉच फेस मौजूद हैं। वहीँ Mi Band 5 में भी कलर अमोलेड डिस्प्ले और कई बेहतर फीचर दिए गए हैं।

Mi Watch Revolve

Mi Watch Revolve 46mm वर्शन में लॉन्च की गयी है और इसमें 1.3 इंच की अमोलेड डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ दी गयी है। इस स्मार्टवॉच में 112 वॉच फेस दिए गए हैं और 420mAh की बैटरी है जिसके साथ ये नॉन-स्टॉप 14 दिनों का बैकअप दे सकती है।

Mi Watch Revolve FIRSTBEAT स्पोर्ट्स एनालिसिस के साथ आएगी हुए बेहतर ढंग (accuracy) से स्लीप और स्पोर्ट्स की गतिविधियों को ट्रैक करने में सक्षम होगी। ये 10 खेल की गतिविधियों (sports activities) को ट्रैक कर सकती है और इसमें हार्ट रेट, अक्सेलरेशन, गयरोस्कोप, बैरोमेट्रिक और कई तरह के सेंसर भी मौजूद हैं। साथ ही ये हृदय गति (heart rate) में परिवर्तन, शरीर में एनर्जी लेवल और स्ट्रेस ट्रैकिंग भी कर सकती है।

स्मार्टवॉच जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0 और ग्लोनास के साथ आएगी। इसके अलावा इसे 5 ATM वाटरप्रूफिंग रेटिंग भी प्राप्त है।

Mi Watch Revolve में काले रंग की घड़ी काले स्ट्रैप के साथ आएगी और क्रोम सिल्वर घड़ी में नीले रंग का स्ट्रैप होगा। इसमें ओलिव, महरून और लैदर में काले रंग का स्ट्रैप भी कंपनी अलग से सेल करेगी। इस स्मार्टवॉच की कीमत 10,999 रूपए है लेकिन दिवाली तक लॉन्च ऑफर में इसे 9,999 रूपए की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है। इसकी बिक्री 6 अक्टूबर से शुरू होगी और आप इसे ऐमज़ॉन, mi.com और Mi Home Stores से खरीद सकते हैं।

Mi Smart Band 5

Xiaomi ने Mi Smart Band 5 भी लॉन्च किया है जो Mi Band 4 के मुकाबले 20% बड़ी डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 1.1 इंच की अमोलेड कलर डिस्प्ले है और इसमें कुछ कस्टमाइज फेस भी दिए गए हैं। इस बार इस नए बैंड में आपको 24 घंटे स्लीप मॉनिटरिंग की सुविधा भी दी गयी है, जिसमें ये क्विक नैप, आरईएम डीप स्लीप, खराब नींद (irregular sleep), और रैपिड आई मूवमेंट जैसे फीचर शामिल हैं। इस नए बैंड में स्लीप मॉनिटरिंग को 40% बेहतर और हार्ट रेट सेंसर को 50% तक बेहतर करने का प्रयास किया गया है।

इसके अलावा Mi Smart Band 5 में 11 स्पोर्ट्स मोड हैं और ये वॉटर प्रूफ भी है। इसे आप पानी में 50 मीटर नीचे भी पहन सकते हैं। इसमें PAI (पर्सनल एक्टिविटी इंटेलीजेंस) भी दिया गया है और ये ब्रीथिंग ट्रेनिंग, औरतों के स्वास्थ्य के लिए पीरियड ट्रैकिंग जैसी गतिविधियों में भी सक्षम है। 125mAh बैटरी के साथ ये आपको 14 दिन का बैटरी लाइफ दे सकता है।

ये भी पढ़ें: Mi Band 5 हुआ लॉन्च; Mi Band 4 से तुलना कर जानें कितना है बेहतर

Mi Smart Band 5 काले रंग में 2,499 रूपए की कीमत पर Amazon.in, mi.com पर 1 अक्टूबर 2020 से उपलब्ध होगा। साथ ही इसमें भी काला, नीला, हरा, बैंगनी और ऑरेंज रंग के स्ट्रैप अलग से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: