Xiaomi Mi 10 Lite स्नैपड्रैगन 765G के साथ इस कीमत इस पर यूरोप में लॉन्च हुआ

Xiaomi ने चीन में Xiaomi Mi 10 और Mi 10 Pro को लॉन्च करने के बाद इन्हें यूरोपीय बाज़ार में भी प्रस्तुत किया है। यूरोप में कंपनी ने इस दोनों स्मार्टफोनों के अलावा इस सीरीज़ में एक तीसरा फ़ोन भी सामने लाया है जिसका नाम Xiaomi Mi 10 Lite है। इस स्मार्टफोन में भी काफी ख़ास फीचर्स मौजूद हैं, जिन्हें आप विस्तार से नीचे देख सकते हैं।

कीमतें

Xiaomi Mi 10 Lite को दो स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 349 यूरोज़ (लगभग 29,000 रूपए) है और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को 400 यूरोज़ (लगभग 33,500 रूपए) में ख़रीदा जा सकता है। युरोपियन बाज़ार में ये फ़ोन मई 2020 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi 10 Lite के फ़ीचरों की बात करें तो ये एक 5G स्मार्टफोन है जो ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट पर चलता है और साथ ही इसमें 6GB की रैम मौजूद है और दोनों स्टोरेज विकल्पों में यही मिलेगी। इसके अलावा इसमें स्टैंडअलोन (SA) और नॉन-स्टैंडअलोन (NSA) दोनों 5G नेटवर्क का सपोर्ट भी है।

Xiaomi Mi 10 Lite

Mi 10 Lite में 6.57-इंच की बड़ी फुल एचडी+ अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है। इसमें पंच-होल डिस्प्ले या पॉप-अप कैमरा नहीं, बल्कि वही पुराना वाटरड्रोप नौच इस्तेमाल किया गया है जिसमें 16 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा फिट है। इसमें यूएफएस 2.1 स्टोरेज दी गयी है और आप इसे बढ़ा नहीं सकते हैं। साथ ही ये आपको ड्यूल सिम स्लॉट के साथ मिलता है।

Mi 10 Lite में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। इसका मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सेल का है जो कि एलइडी फ़्लैश लाइट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, डेप्थ सेंसर और मैक्रो लेंस भी हैं, लेकिन कंपनी ने अभी तक कैमरे के पूरे फ़ीचर्स नहीं बताये हैं। हालांकि कंपनी ने खुद इसके विभिन्न मोड से लिए गए सैंपल दिखाए हैं जिनमें प्रो मोड, शूट स्टेडी मोड और AI डायनामिक स्काईस्केपिंग मोड शामिल हैं।

Xiaomi Mi 10 Lite Design

इसमें आपको 4160mAh की बैटरी 20W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ मिलती है। इसके अलावा अन्य फ़ीचर्स में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, ड्यूल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस, ग्लोनॉस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5mm ऑडियो जैक शामिल हैं।

 Xiaomi Mi 10 Lite एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 सॉफ्टवेयर के साथ आया है। इसे हरे, ग्रे और सफ़ेद रंगों में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का वज़न सिर्फ 192 ग्राम है। फिलहाल इस स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च होने की कोई ख़बर नहीं है, जबकि Mi 10 Pro को Poco F2 के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: