Xiaomi का भारत में 8 मई को ऑनलाइन इवेंट – स्मार्टफोन के साथ ये दो प्रोडक्ट भी होंगे लॉन्च

लॉकडाउन में ही सही, धीरे धीरे व्यवसाय पटरी पर आने लगे हैं। कुछ इलाकों में फैक्ट्री खुलने लगीं हैं, कहीं नियमित समय के साथ ही सही, गैर ज़रूरी सामान की दुकानों को खोलने की इजाज़त है और ऑनलाइन विक्रेताओं ऐमज़ॉन, फ्लिपकार्ट भी अब ग़ैर-ज़रूरी सामान की डिलीवरी कुछ जगहों पर देने लगे हैं। साथ ही Xiaomi भी लॉकडाउन के बीच ही भारत में मई 8, 2020 को एक ऑनलाइन लॉन्च इवेंट करने वाला है जिसमें ट्रू वायरलेस इयरफोन लॉन्च किये जायेंगे। इसी के साथ कंपनी टीवी से जुड़ा भी कोई IoT प्रोडक्ट भारत में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट के ज़रिये भारत में आने वाला कंपनी का मुख्य प्रोडक्ट है Mi 10 5G।

Xiaomi True Wireless Earphone

Xiaomi true wireless earphones

Xiaomi के ट्रू वायरलेस इयरफोन Mi AirDots Pro 2 चीन में पिछले साल ही लॉन्च हो चुके हैं और अब आसार हैं कि ये 8 मई को भारत में लॉन्च होंगे। चीन के बाहर यूरोप में इन्हें Mi True Wireless Earphones 2 के नाम से लॉन्च किया गया, भारत में भी शायद ये इसी नाम से दस्तक दें। इसके अलावा Mi AirDots Pro 2s को थोड़े बेहतर फ़ीचर और हू-ब-हू डिज़ाइन के साथ इस साल चीन में फिर लॉन्च किया गया।

इन ट्रू वायरलेस इयरफोनों में ब्लूटूथ 5.0 मौजूद है, जिसके साथ आप इसे अपने फ़ोन से कनेक्ट कर सकेंगे। ट्रैक या गाने बदलने के लिए और वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए इसमें टच बटन दिए गए हैं। ड्यूल माइक्रोफोन, 14.2mm ड्राइवर, इंफ्रारेड सेंसर, 24 घंटे तक का बैटरी बैकअप इनके बाकी फीचर हैं।

Mi TV Stick

इसके अलावा कंपनी ने आज फ़िर एक नए प्रोडक्ट के टीज़र को अपने ट्विटर हैंडल पर प्रदर्शित किया है। इस नए टीज़र द्वारा कंपनी ने बताया है कि वो 8 मई को एक ऐसा प्रोडक्ट भी लॉन्च करेंगे जो आपकी किसी भी टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकता है। इसी टीज़र के आधार पर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी Mi TV stick लॉन्च कर सकती है। भारत में ये टीवी स्टिक Amazon Fire TV Stick और Airtel Xtreme Stick को अच्छी टक्कर दे सकती है, लेकिन ये इस पर निर्भर करता है कि इसकी कीमत क्या होगी।

Xiaomi Mi 10 5G

Xiaomi इसी दिन अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 5G भी भारत में लॉन्च करने जा रहा है। एक लम्बे समय के बाद Mi स्मार्टफोन भारत में आने वाला है। हालांकि भारत में ये फ़ोन मार्च में आना था, लेकिन देशबन्दी के चलते कई कंपनियों के लॉन्च और कार्यों में रुकावट आ गयी।

ये फ़ोन चीन में फरवरी में ही लॉन्च किया जा चुका है। भारत में इस स्मार्टफोन को लेकर सबसे ख़ास बात ये है कि ये पूरी तरह से विज्ञापन-रहित (ad-free) MIUI यूज़र इंटरफ़ेस के साथ लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की फुल एचडी+ अमोलेड डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी और इसमें स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट होगा।

Mi 10 5G में क्वाड रियर कैमरे मौजूद हैं, जिनमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा मुख्य है। फ़ोन में 12GB तक की रैम है और यूएफएस 3.0 स्टोरेज दी गयी है। इसमें 4780mAh की बैटरी 30W फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ मौजूद है। चीन में इसकी कीमत लगभग 40,000 रूपए है, लेकिन भारत में ये किस दाम पर लॉन्च होगा, ये आपको और हमें दो दिन बाद ही पता चल सकता है।

क्या आप भी हमारी तरह Xiaomi के इन प्रोडक्ट्स को लेकर उत्सुक हैं?

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: