Xiaomi ने भारत में बेहद कम दाम में लॉन्च की Mi TV Stick; ये हैं इसके नॉन-चाइनीज़ विकल्प

चीनी कंपनी Xiaomi ने कल भारत में Mi TV Stick लॉन्च किया है जो कि एक एंड्राइड टीवी स्ट्रीमिंग डिवाइस है। ये स्टिक मई में लॉन्च हुए Mi TV Box से भी सस्ती है और आपके टीवी को स्मार्ट टीवी बनाने में सफल है। इसमें बिल्ट-इन क्रोमेकास्ट, वाई-फाई सपोर्ट, एआई वॉइस असिस्टेंट और कई सारी ओटीटी एप्लीकेशनों का सपोर्ट भी है।

Mi TV Stick की कीमत भारत में मात्र 2,799 रूपए है और ये एक किफायती डिवाइस है जो 7 अगस्त से Flipkart और Mi.com पर उपलब्ध होगा। लेकिन जैसे कि ये एक चीनी कंपनी की डिवाइस है और भारत में इस समय अधिकतर लोग चीनी सामान के विरोध में हैं तो हम आपको इस डिवाइस के नॉन- चाइनीज़ विकल्प बताते हैं जिन्हें आप Mi Stick की जगह खरीद कर अपने टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं।

Mi TV Stick के नॉन- चाइनीज़ विकल्प

Amazon Fire TV Stick – Mi TV Stick की तरह ही ऐमज़ॉन फायर टीवी स्टिक भी फुल एचडी रेज़ोल्यूशन के साथ आती है। इसमें भी आपको कई सारी ऐप का सपोर्ट मिलता है और साथ ही Fire TV Stick में कुछ ग्लोबल ऐप भी मिलती हैं, जो कि Mi TV Stick में नहीं है। इसकी कीमत 3,999 रूपए है।

ये भी पढ़ें : Xiaomi Mi Box Vs Amazon Fire TV Stick 4K: आपको क्या पसंद है?

Airtel Xstream Stick -Airtel Xstream Stick सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ आती है। इसमें भी आपको लगभग सभी ओटीटी ऐप का सपोर्ट मिलता है जैसे कि Netflix, Amazon Prime video, Youtube Videos, इत्यादि। इसमें भी बिल्ट-इन क्रोमेकास्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गयी है। इसकी कीमत भी 3,999 रूपए ही है। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें।

JioTV+ – JioTV+ एक ऐप है जो Jio Set-top box में ही सम्मिलित है। इसके द्वारा आप किसी भी टेलीविज़न को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं। इसके साथ भी सभी ओटीटी ऐप जैसे कि Hotstar, Netflix, Amazon Prime videos, इत्यादि का सपोर्ट मिलता है। इसके साथ आप केबल टीवी के सभी चैनल लाइव भी देख सकते हैं और ओटीटी प्लेटफार्म के सभी सीरीज़ या फिल्मों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। JioTV+ ऐप सभी ओटीटी ऐप का कंटेंट एक साथ ले आता है और आप एक ही जगह पर कुछ भी सर्च करें, तो वो किसी भी ऐप में हो, सामने आ जायेगा। इसके लिए Jio ने अलग अलग सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किये हुए हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: