Vu प्रीमियम 4K टीवी रेंज भारत में लॉन्च हुई, कीमतें केवल 24,999 रूपए से शुरू

Mi, सैमसंग, एलजी और OnePlus को टक्कर देने के लिए Vu ने भी आज भारत में अपनी सिनेमा टीवी रेंज लॉन्च कर दी है। Vu प्रीमियम 4K टीवी रेंज जल्दी ही Flipkart पर उपलब्ध होगी। किफ़ायती दरों के साथ आयी इस नयी रेंज में तीन साइज मौजूद होंगे – 43 इंच, 50 इंच और 55- इंच। इस नयी प्रीमियम 4K टीवी रेंज में कई अच्छे फीचर और पहले से इनस्टॉल एंटरटेनमेंट एप्लीकेशन मौजूद होंगे।

इस नयी प्रीमियम 4K टीवी रेंज में लॉन्च हुईं इन सभी टेलीविज़नों का स्क्रीन रेज़ोल्यूशन 3840×2160 पिक्सेल है और डिस्प्ले की ब्राइटनेस 400 निट्स। साथ ही टीवी के बेज़ेल भी काफी पतले हैं और ज्यादातर जगह डिस्प्ले ने ही ली हुई है। इसके अलावा आपको इसमें एचडीआर और डॉल्बी विज़न सपोर्ट भी दिया गया है। ये नयी टीवी रेंज हाल ही में लॉन्च हुई Vu सिनेमा टीवी रेंज के जैसी ही हैं, लेकिन इनमें डिज़ाइन और साउंड पहले से बेहतर किये गए हैं।

Vu प्रीमियम 4K टीवी
बाएं सैमसंग, फिर Vu और दाएं एलजी

Vu प्रीमियम 4K टीवी रेंज में कई बड़ी एप्लीकेशन पहले से टीवी में मौजूद होंगी जिनमें नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, ऐमज़ॉन प्राइम टीवी, यूट्यूब और गूगल प्ले जैसी एप्लीकेशन शामिल हैं। इतना ही नहीं इसके साथ आने वाले स्लिम रिमोट कंट्रोल में भी गूगल असिस्टेंट के साथ साथ हॉटस्टार, ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब के भी अलग से हॉटकी (hotkeys) दी गयी हैं। इसमें सॉफ्टवेयर आपको एंड्राइड 9.0 पाई ओएस मिलेगा।

अब अगर टेलीविज़न के आवाज़ यानि कि साउंड सिस्टम की बात करें तो इन तीनों टेलीविज़नों में 30W का साउंड आउटपुट होगा, जिसके साथ डॉल्बी ऑडियो ट्यूनिंग भी आपको इन स्पीकरों के लिए दी गयी है। इसके अलावा सभी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट फीचर भी होगा।

Vu प्रीमियम 4K टीवी
बीच में Vu टीवी की ब्राइटनेस देखी जा सकती है

ये फीचर देखने के अलावा अगर हम सैमसंग और एलजी जैसी ब्रांडों की टीवी से Vu की इन टेलीविज़नों की तुलना करें तो भी Vu की इस प्रीमियम रेंज के टीवी की ब्राइटनेस काफी अच्छी है और स्क्रीन बंद होने पर जो ब्लैक डिस्प्ले आता है, वो भी काफी बेहतर है। इस तुलना को आप तस्वीरों में देख सकते हैं। साथ ही सैमसंग की टीवी के मुकाबले Vu टीवी के बेज़ेल भी काफी पतले हैं।

Vu प्रीमियम 4K टीवी

इतने फ़ीचरों के साथ भी कंपनी ने इन्हें काफी कम और आकर्षक कीमतों पर लॉन्च किया है। 43 इंच की टीवी की कीमत केवल 24,999 रूपए है, 50 इंच की टेलीविज़न को आप 27,999 रूपए में खरीद सकते हैं और 55 इंच की टीवी की कीमत 31,999 रूपए है। इन्हें आप केवल फ्लिपकार्ट से ही खरीद पाएंगे

Subscribe Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: