Vivo X60 और Vivo X60 Pro Exynos 1080 के साथ आने वाले होंगे पहले फोन- ऑफिशियल तस्वीरें सामने आयीं

Vivo X60 सीरीज़ में Vivo X60 और X60 Pro जल्दी ही विश्व स्तर पर सामने आने वाले हैं। ये दोनों ही स्मार्टफोन सैमसंग के नए Exynos 1080 चिपसेट के साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन होंगे। ये नया चिपसेट Samsung का भी पहला चिपसेट है जो 5nm प्रोसेस बेस्ड है। आज Vivo ने इन दोनों स्मार्टफोनों का पहला लुक शेयर किया है जिनमें इनके कलर वैरिएंट भी साफ़ नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा भी इनसे जुडी काफी जानकारी सामने आयी हैं जिसे आप यहां जान सकते हैं।

एक्सीनॉस 1080

कंपनी ने ये घोषणा कर दी है कि vivo X60 और X60 Pro चीन में 29 दिसंबर 2020 को लॉन्च किये जाने वाले हैं। इसके अलावा कंपनी ने ये भी साफ़ किया है कि इन स्मार्टफोनों के कैमरा के लिए उन्होंने Zeiss के साथ मिलकर काम किया है।

Vivo X60 में ट्रिपल रियर कैमरा दिए गए हैं और सामने की तरफ इसमें एक पंच-होल सेल्फी कैमरा है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। इस स्मार्टफोन को काले, सफ़ेद और एक नीले ग्रेडिएंट रंगों में लॉन्च किया जायेगा, हालांकि इनमें से भारत में कौन से वैरिएंट आते हैं, इसकी कोई पुष्टि अभी नहीं है।

दूसरी तरफ Vivo X60 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप हैं यहां आपको एक 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस और मिलता है। बाकी कैमरे वही हैं जो X60 में दिए गए हैं। साथ ही ये उम्मीद भी की जा रही है कि Vivo X50 Pro में कंपनी ने जो micro-gimbal stabilization तकनीक कंपनी ने अपनाई है, वही इन दोनों स्मार्टफोनों में भी आये। फ़ोन के कैमरा, डिज़ाइन को आप नीचे दी गयी तस्वीरों में साफ़ देख सकते हैं।

Vivo X60 सीरीज़

इसके अलावा इन स्मार्टफोनों की एक और ख़ास बात ये है कि इनमें कंपनी का नया OriginOS दिया गया है जो एंड्राइड कर्नेल (Android Kernel) पर बेस्ड है। इन फोनों में एंड्राइड 11 ओएस और 12GB तक के रैम वैरिएंट आएंगे।

Vivo X60 Pro का एक अनबॉक्सिंग वीडियो भी चीन के एक यूट्यूबर द्वारा सामने आया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: