सितम्बर में ही लॉन्च होने जा रहे हैं ये सभी स्मार्टफोन

कोरोनावायरस के कारण हर इंडस्ट्री जो थम सी गयी थी, वो फिर से अब चल पड़ी हैं। स्मार्टफोन इंडस्ट्री भी कई नए स्मार्टफोनों के साथ बाज़ार में दस्तक देने को तैयार है। सितम्बर के इस महीने में जहां POCO M2, Samsung Galaxy M51, Realme 7 और Realme 7 Pro, Xiaomi Redmi 9A जैसे स्मार्टफोन अब तक भारत में लॉन्च हो चुके हैं, वहीँ कई और स्मार्टफोन भी इसी महीने लॉन्च होने जा रहे हैं जिनमें OnePlus Clover से लेकर सैमसंग का नया फ़ोन भी शामिल हैं। आइये जानते हैं कि इस महीने के बचे 15 दिनों में और कौन सी कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन लेकर आ रही हैं।

OnePlus Clover

OnePlus भी इसी महीने में 15,000 रूपए से कम कीमत का फ़ोन लॉन्च करके सबको चौंका सकता है। इस स्मार्टफोन का नाम OnePlus Clover है जिसकी चर्चा पिछले काफी समय से चल रही है। ये स्मार्टफोन Samsung, Realme और Redmi के किफायती फोनों का अच्छा प्रतियोगी बन सकता है। अब तक आयी ख़बरों के अनुसार इसमें स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट, एचडी+डिस्प्ले और 6000mAh तक की बड़ी बैटरी मिल सकती है।

Realme Narzo 20, 20Pro और Narzo 20A

Realme Narzo 10 के बाद कंपनी जल्दी ही Narzo 20 सीरीज़ लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज़ में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च होंगे Narzo 20, 20Pro और Narzo 20A जिनकी लॉन्च डेट Flipkart पेज पर सामने आ चुकी है। कंपनी इन सभी फोनों को 21 सितम्बर को भारत में लॉन्च करने वाली है। Flipkart पेज के अनुसार इनमें से एक फ़ोन पंच-होल डिस्प्ले के साथ आ सकता है और एक में क्वाड रियर कैमरे होंगे। उम्मीद है कि ये Pro मॉडल के ही फ़ीचर हों। बाकी दो स्मार्टफोनों में ट्रिपल रियर कैमरा होगा और पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। साथ ही लीक के अनुसार ये सभी फ़ोन दो स्टोरेज विकल्पों के साथ आएंगे।

Realme C17

Realme C17 भी एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है और इसका ग्लोबल लॉन्च भी 21 सितम्बर को ही है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट के साथ 6.5 इंच की पंच-होल एचडी+ डिस्प्ले, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 13 मेगापिक्सल मुख्य कैमरा के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। गीकबेंच पर इसका 6GB वैरिएंट तो देखा गया है लेकिन और भी स्टोरेज वैरिएंट होंगे या नहीं, ये फिलहाल कहा नहीं जा सकता।

Infinix Note 7

Infinix ने भी अपने नए स्मार्टफोन का ऐलान कर दिया है। कंपनी का नया स्मार्टफोन Infinix Note 7 16 सितम्बर को भारत में लॉन्च होंगे वाला है। Flipkart पर इसके लैंडिंग पेज पर फ़ोन के डिज़ाइन की एक झलक भी देखी जा सकती है। साथ ही इसके पूरे फीचर भी इसी पेज पर सामने आ चुके हैं। Infinix Note 7 6.95 इंच की एचडी+ डिस्प्ले, मीडियाटेक हेलिओ G70 चिपसेट, 5000mAh की बैटरी, और 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा। फ़ोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप और साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। अब केवल फ़ोन की कीमतों का ही इंतज़ार है, जिससे 16 सितम्बर को ही पर्दा उठेगा। फिर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसकी कीमत 10,000 रूपए तक ही होगी।

Samsung Galaxy S20 FE

Samsung ने 23 सितम्बर को Galaxy Unpacked इवेंट की घोषणा की है जिसे कंपनी “Galaxy Unpacked for Every Fan” टैगलाइन के साथ प्रमोट कर रही है। इस टैगलाइन से इशारा सैमसंग के नए फ़ोन Galaxy S20 FE की तरफ है। ये स्मार्टफोन सैमसंग की फिलीपींस वेबसाइट पर देखा भी गया है। Galaxy S20 Fan Edition में 120Hz अमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट, ट्रिपल रियर कैमरा और 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा जैसे कई फीचर होंगे। भारत में भी इसके लॉन्च होने के आसार हैं, लेकिन कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: