किस तरह आप पंच-होल कैमरा को भी बना सकते हैं बैटरी इंडिकेटर

आज कल ज़्यादातर स्मार्टफोनों में पंच-होल कैमरा ही नज़र आ रहे हैं। हाई-एन्ड स्मार्टफोन से शुरू हुआ ये ट्रेंड अब किफ़ायती स्मार्टफोनों में भी दिखने लगा है। इन्हीं पंच-होल सेल्फी कैमरा को आप केवल एक ऐप की मदद से बैटरी इंडिकेटर भी बना सकते हैं। फिलहाल एंड्राइड प्ले स्टोर पर उपलब्ध Energy Ring नाम की ऐप है जिसे डाउनलोड और इस्तेमाल करके आपके फ़ोन के पंच-होल कैमरा के चारों तरफ एक रिंग बन जाती है जो बैटरी को दर्शाती है और जैसे जैसे बैटरी ख़त्म होगी ये रिंग भी घटती जायेगी। अच्छी बात ये है कि इस रिंग को भी आप अपने हिसाब से बना सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे ?

सबसे पहली और ज़रूरी बात कि ये ऐप अभी कुछ ही स्मार्टफोनों को सपोर्ट करती है और धीरे धीरे नए अपडेट के साथ इस पर और भी नए डिवाइस का सपोर्ट आ रहा है। Energy Ring के एंड्राइड पर कई वर्शन हैं जैसे कि एनर्जी रिंग जनरल एडिशन , Energy Ring – Galaxy S10/e/5G/+, Energy Ring – S20/5G/Ultra/+ इत्यादि। कुछ ऐप सैमसंग के Galaxy S10 और S20 रेंज के लिए हैं। वहीँ बाकी डिवाइस के लिए आप Energy Ring General Edition डाउनलोड कर सकते हैं। नए अपडेट के बाद इस ऐप से आप नए OnePlus Nord के ड्यूल पंच-होल कैमरा को भी बैटरी इंडिकेटर में बदल सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप अपने अनुसार इस रिंग की चौड़ाई और रंग चुन सकते हैं।साथ ही आप इसकी दिशा भी चुन सकते हैं जैसे कि क्लॉक या एंटी क्लॉक।

सबसे अच्छी बात ये है कि डेवलपरों के अनुसार ये एप्लीकेशन बैटरी लाइफ को कम नहीं करती या उस पर कोई असर नहीं डालती। फिलहाल ये एप्लीकेशन हाई-एन्ड से मिड-रेंज तक के कई डिवाइस को सपोर्ट करती है जिनमें Realme, Honor, Samsung, Xiaomi, Oppo, और Motorola के स्मार्टफोन शामिल हैं। ये ना के बराबर बैटरी और सीपीयू पर असर डालेगी क्योंकि ये बैटरी लेवल के बदलने पर ही एक्टिव होगी।

ये एप्लीकेशन फ़ोन में एक अच्छा फीचर जोड़ती है और ये बैटरी को दर्शाने वाली रिंग आपको बैटरी भी जल्दी दिखाती है और बेहतर भी दिखती है। अधिक डिटेल के लिए आप प्ले स्टोर पर भी इसके बारे में पढ़ सकते हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: