Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हुए

Samsung ने आज भारत में दो नए बजट स्मार्टफोन Galaxy M11 और Galaxy M01 लॉन्च कर दिए हैं। ये दोनों स्मार्टफोन 15,000 रूपए की कीमत से कम में लॉन्च किये गए हैं। ये दोनों स्मार्टफ़ोन Flipkart पर उपलब्ध होंगे, आइये जानते हैं इनके स्पेसिफ़िकेशन।

 कीमतें और उपलब्धता

सैमसंग का Galaxy M01 8,999 रूपए में ख़रीदा जा सकता है और इसका केवल एक ही स्टोरेज मॉडल उपलब्ध होगा। ये स्मार्टफोन काले, नीले और लाल रंग के विकल्पों में उपलब्ध होगा।

वहीं Galaxy M11 के 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 10,999 रूपए है और इसके 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज वैरिएंट को आप 12,999 रूपए में खरीद सकते हैं। ये स्मार्टफोन Galaxy M11 नीले (Metallic blue), काले (black) और बैंगनी (Violet) रंगों में लॉन्च किया गया है।

ये दोनों स्मार्टफोन ऑनलाइन Samsung.com, Flipkart और Amazon India पर तथा पूरे भारत में बड़े ऑफलाइन स्टोरों पर भी उपलब्ध होगा। इसे आज 2 जून, 2020 से ही आप खरीद सकेंगे

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया नया Exynos 880 चिपसेट और इसके साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन Vivo Y70s 5G से भी उठा पर्दा

Samsung Galaxy M11 स्पेसिफिकेशन

Galaxy M11 को विश्व स्तर पर मार्च में लॉन्च किया जा चुका है और आज ये भारतीय बाज़ार में दाखिल हुआ है। इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले है जो 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। फ़ोन में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है।

Samsung Galaxy M11

इसके अलावा इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में आपको माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट अलग से मिलता है जिससे स्टोरेज को अतिरिक्त 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा हैं जिसमें 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा f/1.8 अपर्चर, एलइडी फ़्लैश लाइट के साथ आएगा। साथ ही 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस f/2.2 के साथ मौजूद है और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा भी f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। फ़ोन में एंड्राइड 10 पर आधारित One UI सॉफ्टवेयर मिलता है।

Galaxy M11 में 5000mAh की बैटरी 15W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मौजूद है। साथ ही पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और फेस अनलॉक फीचर भी सिक्योरिटी को ध्यान में रखकर दिया गया है। runs on Android 10 OS with One UI on top. Connectivity features include 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth 5.0, GPS and microUSB port.

Samsung Galaxy M01 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग का Galaxy M01 एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, जिसमें स्पेसिफिकेशन भी एंट्री-लेवल वाले ही हैं। इसमें आपको 5.71 इंच की एचडी+ डिस्प्ले इनफिनिटी-वी डिस्प्ले मिलती है और ये स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट पर चलता है। जैसा कि हम ऊपर बता चुके हैं इसमें केवल एक ही स्टोरेज वैरिएंट आएगा जिसमें 3GB की रैम और 32GB की स्टोरेज दी गयी है।

Samsung Galaxy M01

इस फ़ोन में ड्यूल रियर कैमरे हैं जिनमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सामने की तरफ इसमें वाटरड्रोप नौच है, जिसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। फ़ोन में सिर्फ फेस अनलॉक फीचर है, फिंगरप्रिंट सेंसर इसमें नहीं दिया गया है।

Galaxy M01 में 4000mAh की बैटरी मौजूद है, इसमें आपको कोई फ़ास्ट चार्जिंग भी नहीं दिया गया है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: