Samsung Galaxy A11, एक किफायती फ़ोन लॉन्च हुआ: यहां जानें फीचर

Samsung ने आज बिना किसी घोषणा के चुपचाप अपने किफायती स्मार्टफोन Galaxy A11 को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग का ये एक सस्ता फ़ोन होगा जिसमें आपको पंच-होल सेल्फी कैमरा, ट्रिपल रियर कैमरे जैसे फीचर दिए गए हैं। आइये इसके स्पेसिफिकेशन थोड़ा और विस्तार से जान लेते हैं।

Samsung Galaxy A11 में 6.4 इंच की एलसीडी इनफिनिटी-ओ स्क्रीन दी गयी है और ये एचडी+ रेज़ोल्यूशन के साथ आएगी। ये फ़ोन किसी 1.8GHz ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर चलेगा, लेकिन कंपनी ने इस चिपसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है। साथ ही इसमें रैम के दो विकल्प हैं- 2GB और 3GB, जिनके साथ स्टोरेज 32GB की ही होगी।

Samsung Galaxy A11 के कैमरों पर आते हैं। फ़ोन के रियर पैनल और प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सेल जो कि f/1.8 अपर्चर के साथ आता है, दूसरा 5 मेगापिक्सेल का कैमरा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और f/2.4 अपर्चर के साथ आता है और आख़िरी 2 मेगापिक्सेल का लेंस डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा सामने की तरफ पंच-होल में भी आपको 8 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy A11

इस स्मार्टफोन की बैटरी कुल 4000एमएएच की है जो कि 15W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। इसमें भी सभी किफायती फोनों की तरह फिंगरप्रिंट सेंसर पीछे की तरफ ही है और फेस अनलॉक का विकल्प भी इसमें मौजूद है।

हालांकि फ़ोन के सभी फीचरों का ख़ुलासा तो कंपनी ने कर दिया है, लेकिन इसकी कीमत अभी भी राज़ ही है, जिसे कम्पनु कब बताएगी अभी ये नहीं मालूम। इसमें आपको काले, सफ़ेद, नीले और लाल रंग के विकल्प मिलेंगे।

सैमसंग के बाकी फोनों की बात करें तो पिछले महीने भारत में Galaxy M31 को लॉन्च किया गया है जिसमें 64 मेगापिक्सेल का कैमरा और 6000 एमएएच की बैटरी केवल 14,999 रूपए की शुरूआती कीमत पर मिल रहे हैं। साथ ही Galaxy M21 इसी महीने की 16 तारीख़ को 48 मेगापिक्सेल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 20 मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा के साथ लांच होने जा रहा है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: