coronavirus के कारण Redmi और Realme ने रद्द किये भारत में होने वाले इवेंट, अब इस दिन होंगे ऑनलाइन इवेंट

चीन से शुरू हुआ coronavirus कितना बड़ा रोग है, ये तो अब किसी से छुपा नहीं है, कुछ ही दिनों में ये वायरस विश्व भर में फ़ैल चुका है और उससे भी बुरी खबर ये है कि अब भारत में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है। इसी कोरोना वायरस के चलते पहले एमडब्ल्यूसी (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) को रद्द करना पड़ा और अब भारत में भी 5 मार्च को होने वाला Realme 6 सीरीज़ का इवेंट कंपनी ने रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं Redmi ने भी ये घोषणा कर दी है कि इस पूरे महीने में वो कोई भी ऑन-ग्राउंड इवेंट नहीं करेंगे।

Realme ने आज ये निर्णय सुनाया है कि 5 मार्च को होने वाला इवेंट अब नहीं होगा और कंपनी उसकी जगह पर एक ऑनलाइन इवेंट के ज़रिये अपने नए स्मार्टफोन Realme 6 और Realme 6 Pro को लॉन्च करेगी। इस इवेंट में इंदिरा गाँधी स्टेडियम से सी.ई.ओ. माधव सेठ का भाषण भी प्रसारित किया जायेगा।

Realme के इस आने वाले लॉन्च इवेंट में आम जनता भी हिस्सा ले सके, इसके लिए 28 फरवरी से ऑनलाइन टिकट भी बांटे गए, जिनमें 2,500 रूपए तक के गूडीज़ भी शामिल थे, लेकिन अब जब इवेंट हो ही नहीं रहा है, तो ऐसे में माधव सेठ ने ये भी कहा है कि जिन्होंने भी टिकट ख़रीदा है, उन्हें पैसे वापस दिए जायेंगे, साथ ही Realme फ़िटनेस बैंड भी मुफ़्त में दिया जायेगा।

Redmi ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर ये पोस्ट किया है कि विश्व भर में कोरोना वायरस के फैलने के कारण, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए Redmi इस महीने भारत में कोई इवेंट नहीं करेगी, हालांकि ऑनलाइन इवेंट स्ट्रीमिंग के द्वारा कंपनी अपने फ़ोन लॉन्च करेगी। Redmi Note 9 सीरीज़ का ये ऑनलाइन इवेंट 12 मार्च को हो सकता है।

भारत में कोरोना वायरस के लगभग 21 मामले सामने आ चुके हैं, इसी तरह के बड़े इवेंट रद्द हो रहे हैं, कुछ स्कूल अपनी परीक्षाएं भी आगे बढ़ा रहे हैं। हमारी भी यही सलाह है कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखें और सतर्कता बरतें।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: