Redmi Note 9 Mediatek Helio G85 चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च

Xiaomi ने आज ऑनलाइन इवेंट में Redmi Note 9 और Note 9 Pro को भी लॉन्च किया। इनमें Redmi Note 9 नया स्मार्टफोन है जबकि Note 9 Pro को Redmi Note 9 Pro Max के साथ पिछले महीने भारत में लॉन्च किया जा चुका है, जिसकी जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

Pro मॉडल में केवल एक ही अंतर है कि इसे भारत में 48 मेगापिक्सेल मुख्य कैमरा के साथ लॉन्च किया गया, जबकि आज इसे विश्वभर में आज 64 मेगापिक्सेल प्राइमरी कैमरा के साथ रिलीज़ किया गया।

अब बात करते हैं Redmi Note 9 की, जो कि Note 9 सीरीज़ में नया मेहमान है। ये स्मार्टफोन इस सीरीज़ का सबसे सस्ता स्मार्टफोन भी है जिसे आज ओक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ G85 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: Redmi Note 9 Pro Max vs Realme 6 Pro की तुलना में कौन किस पर भारी?

Redmi Note 9 कीमतें और उपलब्धता

Note 9 को हरे (Forest Green), सफ़ेद (Polar White) और ग्रे (Midnight Grey) रंगों में प्रदर्शित किया गया है। इसमें 3GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज विकल्प की कीमत 199 डॉलर (लगभग 15,000 रूपए) है और 4GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप 249 डॉलर (लगभग 18,700 रूपए) में खरीद सकते हैं।

Redmi Note 9

स्पेसिफिकेशन

Redmi Note 9 में 6.53 इंच की फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले है जो कि कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ सुरक्षित है। फ़ोन में मीडियाटेक का नया ओक्टा कोर हेलिओ G85 चिपसेट 1000MHz ARM Mali-G52 2EEMC2 जीपीयू के साथ दिया गया है।

इसके रैम और स्टोरेज की डिटेल आप ऊपर पढ़ ही चुके हैं। ये एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और ये एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर चलता है। इसमें आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है और साथ ही ये P2i कोटिंग के साथ स्प्लैश रेसिस्टेंट है यानि कि हल्की-फुल्की बौछार से सुरक्षित है।

अब आते हैं Redmi Note 9 के कैमरा की तरफ़, इस स्मार्टफोन में भी क्वाड रियर कैमरे ही आपको मिलते हैं जिनमें मुख्य 48 मेगापिक्सेल का सेंसर Samsung GM1 सेंसर, f/1.79 अपर्चर, पीडीएफ, और एलइडी फ़्लैश लाइट के साथ फिट किया गया है। साथ ही में 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस f/2.2 अपर्चर के साथ मौजूद है और बाकी दो 2 मेगापिक्सेल के मैक्रो और डेप्थ सेंसर हैं। फ़ोन में पंच-होल सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सेल रेज़ॉल्यूशन और f/2.25 अपर्चर के साथ आपको मिलता है।

Redmi Note 9 Price

इसके अलावा इस स्मार्टफोन की बैटरी 5020mAh की है और ये 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गयी है। इसमें ड्यूल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट कनेक्टिविटी विकल्प शामिल हैं।

हालांकि लॉकडाउन के बाद कब और कैसे ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जायेगा या नहीं, फिलहाल इस प्रश्न का अभी कोई जवाब नहीं है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: