लॉन्च से एक दिन पहले लीक हुईं Redmi K30 Pro की कीमतें

Xiaomi काफी तेज़ी से स्मार्टफोनों को लॉन्च कर रहा है। हालांकि वैश्विक महामारी के चलते ऑन-ग्राउंड इवेंट स्थगित हो चुके हैं, लेकिन ऑनलाइन इवेंट के ज़रिये Xiaomi अपने फोनों को लगातार बाज़ार में उतार रहा है। दो सप्ताह पहले ही कंपनी ने Redmi Note 9 Pro और Note 9 Pro Max को भारत में लॉन्च किया। आज कंपनी Redmi Note 9S को सिंगापुर में लॉन्च करने जा रही है। इसके बाद कल कंपनी अपने बहु-चर्चित और फ्लैगशिप फ़ोन Redmi K30 Pro को चीन में लॉन्च करेगी, जिसका इंतज़ार लगभग सभी को है। इस स्मार्टफोन के कई लीक सामने आ चुके हैं और आज की ख़बर इसकी कीमतों को लेकर है, जो कि आखिरकार लॉन्च से एक दिन पहले लीक हो गयीं।

चीनी सोशल मीडिया नेटवर्क Weibo पर Redmi K30 Pro की कीमतें सामने आयीं हैं और ये लगभग हाल ही में भारत में लॉन्च हुए Realme X50 Pro के बराबर ही हैं।

Redmi K30 Pro

बताया जा रहा है कि Redmi K30 Pro के दो वैरिएंट लॉन्च किये जा सकते हैं जिसमें एक बेस वैरिएंट होगा और दूसरा ज़ूम एडिशन हो सकता है। ये स्मार्टफोन सफ़ेद (Moonlight White), नीले ( Sky Blue), बैंगनी (Purple), और ग्रे (Space Gray) रंगों में सामने आ सकते हैं।

Weibo के द्वारा जो कीमतें सामने आयीं हैं, वो कुछ तरह हैं। Redmi K30 Pro के हाई-एंड वैरिएंट की कीमत 3299 युआन (लगभग 35,400 रूपए) हो सकती है। वहीं Redmi K30 Pro Zoom Edition की शुरूआती कीमत ही 3999 युआन (लगभग 43,000 रूपए) हो सकती है। इस zoom edition में 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वैरिएंट की ये कीमत बतायी जा रही है। जबकि इसमें और भी दो वैरिएंट इससे ज़्यादा महंगे होंगे- 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज और 12GB रैम के साथ 512GB स्टोरेज। इसके अलावा Redmi K30 Pro में 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज के दो वैरिएंट मिल सकते हैं।

अगर Redmi का ये फ़ोन 6GB रैम के साथ वाकई में इसी कीमत पर लॉन्च हुआ तो ये स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ आने वाला विश्व का सबसे सस्ता फ़ोन बन सकता है। इसके प्रतियोगी Realme के Realme X50 Pro 5G की शुरूआती कीमत 37,999 रूपए है। अगर ये इसी कीमत पर भारत में लॉन्च हुआ, तो ये Realme के इस फ़ोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। अब देखना ये है कि भारत में इसे भी कंपनी 5G के साथ लॉन्च करती है, या नहीं।

Redmi K30 Pro Camera

Redmi K30 Pro के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एचडीआर10+ डिस्प्ले की पुष्टि हो चुकी है और ये सुपर अमोलेड पैनल के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें भी आपको पॉप-अप सेल्फी कैमरा ही दिया गया है। पीछे की तरफ इसमें गोलाकार में क्वाड रियर कैमरा सेटअप फिट किया गया है जिसमें मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सेल का होगा जो कि Sony IMX686 सेंसर के साथ आएगा। साथ ही अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, टेलीफ़ोटो लेंस और डेप्थ सेंसर भी यहां दिए जा सकते हैं।

फ़ोन में स्पीड को और तेज़ करने के लिए नवीनतम रैम LPDDR5 और यूएफएस 3.1 स्टोरेज इस फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के साथ आपको मिलेंगी। इसमें लिक्विड कूलिंग वेपर चैम्बर आने की भी खबर है।

विस्तृत जानकारी इन स्मार्टफोनों के लॉन्च पर ही मिल सकती है, जिसके लिए सिर्फ कल तक का इंतज़ार है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: