Redmi 9C और Redmi 9A लॉन्च हुए; कीमतें 8,000 से भी कम

Redmi 9 के बाद कंपनी ने इसी सीरीज़ में दो और नए किफ़ायती स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं जिनका नाम Redmi 9C और Redmi 9A है। ये दोनों स्मार्टफोन मलेशिया में लॉन्च किये गए हैं और दोनों वाटरड्रोप नौच के साथ आएंगे।

कीमतें और उपलब्धता

Redmi 9C को नीले (Twilight Blue), ग्रे (Midnight Gray) और संतरी (Sunrise Orange) रंगों में 429 मलेशियन रिंगिट (लगभग 7,500 रूपए) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया। वहीँ Redmi 9A की कीमत 359 मलेशियन रिंगिट (लगभग 6,300 रूपए) है और इसे ग्रे (Granite Gray), नीले (Sky Blue) और हरे (Peacock Green) रंगों में रिलीज़ किया गया है।

Redmi 9C

Redmi 9C और Redmi 9A स्पेसिफिकेशन

इन दोनों स्मार्टफोनों में 6.53 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी जो एचडी+ रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी। साथ ही दोनों में आपको सामने की तरफ वाटरड्रोप नौच में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा दोनों में 5000mAh की बैटरी है जो कि 10W चार्जिंग के साथ दी गयी है।

हालांकि Redmi 9C और Redmi 9A दोनों स्मार्टफोनों में काफी समानताएं हैं, लेकिन कुछ अंतर भी हैं, जैसे कि Redmi 9C में ट्रिपल रियर कैमरा हैं जिनमें 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा एलइडी फ़्लैश लाइट और f/2.2 अपर्चर के साथ, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। वहीं Redmi 9A में केवल सिंगल 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा जहां एक तरफ Redmi 9C ओक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ G35 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है, वहीँ Redmi 9A 2.0 GHz ओक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ G25 प्रोसेसर पर चलता है।

Redmi 9A

इन दोनों स्मार्टफोनों में 2GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गयी है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट द्वारा अन्य 512GB तक बढ़ा सकते हैं। दोनों स्मार्टफोनों में ड्यूल सिम स्लॉट भी दिए गए हैं और ये एंड्राइड 10 आधारित MIUI 11 सॉफ्टवेयर के साथ आएंगे। लेकिन इनमें से फिंगरप्रिंट सेंसर केवल Redmi 9C में दिया गया है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: