Redmi 10X और 10X Pro मीडियाटेक चिपसेट के साथ होंगे लॉन्च; सामने आयी लॉन्च डेट और कुछ स्पेसीफिकेशन

Redmi बाज़ार में जल्दी ही अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है जो Redmi 10X और 10X Pro हो सकते हैं। ये स्मार्टफोन चीन में 26 मई को लॉन्च होने वाला है और सम्भावना है कि इस नयी 10X सीरीज़ में तीन स्मार्टफोन भी लॉन्च हो सकते हैं। साथ ही इनमें से एक फ़ोन कैमरा के सन्दर्भ में ख़ास हो सकता है। इनमें से किसी एक में आपको 30x ज़ूम मिलेगा।

चीनी सोशल प्लेटफार्म Weibo पर Redmi द्वारा एक टीज़र भी शेयर किया गया है जिसमें एक फ़ोन के 30x ज़ूम फीचर और ओआईएस क्षमताओं के बारे में जानकारी दी गयी है। साथ ही इसमें कुछ AI फीचर भी मौजूद रहेंगे।

कंपनी द्वारा इस फ़ोन से ली गयी एक तस्वीर यानि कि कैमरा सैंपल भी साझा किया गया है जिसमें नाईट शॉट लिया गया है, लेकिन इस तस्वीर में कुछ बनावटी लाइट भी नज़र आ रही है और वास्तव में समझ नहीं आ रहा कि इसके साथ कैमरा सैंपल से कंपनी क्या दर्शाना चाहती है?

Redmi 10X Pro कैमरा सैंपल

इसके अलावा कंपनी के उत्पाद निर्देशक थॉमस वांग ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस फ़ोन में नए Star track मोड के साथ रात के समय लॉन्ग-एक्सपोज़र के साथ तस्वीर लेना बेहद आसान होगा।

कंपनी द्वारा Redmi 10X Pro के कैमरा को काफी हद तक प्रमोट किया जा रहा है और उम्मीद है कि ये Realme के X3 SuperZoom स्मार्टफोन को अच्छी टक्कर दे सकेगा। Realme की तरफ से भी ये फ़ोन 26 मई को ही लॉन्च किया जायेगा, जिसके कैमरा को कंपनी ने जमकर प्रमोट किया है। वहीं Redmi 10X Pro को लेकर Redmi का कहना भी ये है कि इस फ़ोन का कैमरा बेहतरीन तस्वीर खींच सकता है और इसके साथ आपको किसी प्रोफेशनल एसएलआर कैमरा की ज़रुरत नहीं होगी। उपयोगकर्ता इस फ़ोन के साथ आईएसओ, अपर्चर के मैन्युअल फीचर को एडजस्ट कर सकेगा, पोस्ट स्टैकिंग और रंगों को भी एडजस्ट किया जा सकेगा और ये सब बेहद आसानी से हो पायेगा। कंपनी ने अनुसार इस फ़ोन के साथ आप अपनी फोटोग्राफी को क्रिएटिविटी (रचनात्मकता) के साथ दिखा सकेंगे।

ख़ैर अब ये कैमरा और फ़ोन कितना बेहतर है इसे जानने के लिए केवल 4 दिनों का इंतज़ार बाकी है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: