Realme X3 SuperZoom 60x ज़ूम के साथ लॉन्च हुआ

Realme ने कल अपनी घोषणा के अनुसार Realme X3 SuperZoom को यूरोप में लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन में 60x हाइब्रिड ज़ूम है और इसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके बाकी स्पेसिफिकेशन भी एक फ्लैगशिप फ़ोन वाले ही हैं।

कीमत और उपलब्धता

Realme X3 SuperZoom नीले (Glacier Blue) और सफ़ेद (Arctic White) रंगों में उपलब्ध होगा। फ़ोन की कीमत 499 यूरोज़ (लगभग 547 डॉलर यानि कि लगभग 41,500 रूपए) होगी। यूरोप और यू.के में ये स्मार्टफोन 2 जून से उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: Realme Buds Air Neo और Realme Watch भारत में किफायती दरों पर लॉन्च हुए

Realme X3 SuperZoom स्पेसिफिकेशन

इस नए स्मार्टफोन में आपको स्नैपड्रैगन 855+ 7एनएम चिपसेट दिया। साथ ही 6.6 इंच की फुलएचडी+ एलसीडी डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गयी है। फ़ोन में 12GB की रैम और 256GB की यूएफएस 3.0 इंटरनल स्टोरेज मौजूद है, लेकिन स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट इसमें नहीं है। साथ ही Realme X3 SuperZoom में वेपर चैम्बर लिक्विड कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है।

Realme X3 SuperZoom

अब आपको बताते हैं इसके कैमरा के बारे में जो इस स्मार्टफोन की खासियत है। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर, सैमसंग GW1 सेंसर, एलइडी फ़्लैश के साथ दिया गया है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का 119 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस f/2.3 अपर्चर के साथ, 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस f/3.4 अपर्चर, 5x ऑप्टिकल ज़ूम और 60x हाइब्रिड ज़ूम के साथ और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसमें सामने की तरफ ड्यूल पंच-होल सेल्फी कैमरा हैं जिनमें मुख्य 32 मेगापिक्सल का कैमरा Sony IMX616 सेंसर के साथ मौजूद है और दूसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा 105 डिग्री अल्ट्रा वाइड लेंस और f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Realme Smart TV भारत में मात्र 12,999 रूपए की कीमत लॉन्च हुई

Realme X3 SuperZoom

साथ ही Realme X3 SuperZoom के कैमरे में नया ‘starry mode’ भी है जो 4 मिनट लम्बे एक्सपोज़र के साथ फोटो ले सकता है। इसमें नाईटस्केप 4.0 प्रो मोड भी है जो आईएसओ, शटर स्पीड और फोकस को एडजस्ट करके लो-लाइट में ली जाने वाली तस्वीरों को बेहतर बनाता है।

इसके अलावा Realme X3 SuperZoom में एंड्राइड 10 पर बेस्ड realme UI दिया गया है। इसमें 4200mAh की बैटरी 30W डार्ट फ़ास्ट चार्जिंग के साथ दी गयी है जो फ़ोन को पूरी तरह से केवल 55 मिनटों में चार्ज करती है। इसके अलावा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: