Realme Watch के फ़ीचर, रंग और तस्वीरें लीक हुए

Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ कुछ समय पहले Realme Watch को एक तस्वीर के साथ टीज़ किया था। इस तस्वीर में उन्होंने इस स्मार्टवॉच को अपनी कलाई पर बाँधा हुआ था। लेकिन आज इस स्मार्टवॉच से जुडी काफी साड़ी जानकारी सामने आयी है, जिसे XDA developer ब्लॉग ने सबसे पहले साझा किया है। भारत में किफायती दामों पर Realme Band को लॉन्च करने के बाद अब लगता है कि बहुत जल्दी कंपनी पहली स्मार्टवॉच Realme Watch को भी जल्दी ही लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Realme X3 SuperZoom ब्लूटूथ SIG वेबसाइट पर नज़र आया- ये हैं मुख्य फ़ीचर

सामने आयी तस्वीर में इस स्मार्टवॉच के सभी रंग आप देख सकते हैं। अगर ये लीक तस्वीरें सही हैं तो ये Realme Watch काले (black), नीले (blue), सफ़ेद (white), और पीले (yellow) रंगों में आएगी। ये स्मार्टवॉच चौकोर डिज़ाइन के साथ आ सकती है जिसमें दाहिनीं तरफ एक बटन है, जो शायद अनलॉक करने के अलावा कई और फंक्शन करने में सक्षम हो। इसके सभी तरफ मोटे बेज़ेल हैं और निचले बेज़ेल पर Realme की ब्रांडिंग की गयी है। इसके पीछे की तरफ चार्जिंग पिन भी साफ़ नज़र आ रहीं हैं।

Realme Watch
image source: XDA Developers

अगर लीक हुए फ़ीचरों पर भरोसा करें तो Realme Watch में 1.4 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी और इसकी बैटरी 160mAh की होगी जो आपको लगभग 7 दिनों का बैटरी बैकअप देने में सक्षम होगी। इसमें custom ओएस दिया गया है और इसका इंटरफ़ेस हिंदी भाषा को भी सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें एक्सेलेरोमीटर सेंसर भी है। ब्लूटूथ 5.0 के साथ इसे आप अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर और जीपीएस ट्रैकिंग भी कर सकते हैं।

इन तस्वीरों की मानें तो Realme Watch में 15 भिन्न प्रकार की एक्सरसाइजों को ट्रैक करने की क्षमता है जिसमें दौड़ना, क्रिकेट खेलना, बास्केट बॉल, बैडमिंटन खेलना, योग, एरोबिक्स, चलना इत्यादि शामिल हैं। साथ ही इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है जो ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा बताते हुए 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर करता है।

इसके अलावा Realme Watch में और भी कई फ़ीचरों का इस्तेमाल आप कर सकते हैं जैसे कि अलार्म लगाना,अपने फ़ोन को ढूंढना (Find My Phone), म्युज़िक कंट्रोल करना, मौसम का हाल जानना, स्लीप ट्रैकर, स्टॉपवॉच इत्यादि। ये आपको फ़ोन की नोटिफिकेशन भी दिखाएगी और पांच प्री-इन्सटाल्ड वॉच फेस के साथ आएगी।

जैसे कि आप देख सकते हैं इस स्मार्टवॉच की लगभग पूरी ही जानकारी सामने आ चुकी है, लेकिन ये कितनी सही है ये तो Realme Watch लॉन्च होने पर ही पता चलेगा। फिलहाल लॉकडाउन की इस स्थिति में जहां कम्पनी के Narzo स्मार्टफोन लॉन्च होने बाकी हैं, ऐसे में Realme Watch को कंपनी कब लॉन्च करती है, कहना ज़रा मुश्किल है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: