Realme Smart TV भारत में मात्र 12,999 रूपए की कीमत लॉन्च हुई

Realme ने आज अपने ऑनलाइन इवेंट में भारत में Realme Smart TV को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत मात्र 12,999 रूपए से शुरू होती है। Realme स्मार्ट टीवी को 43 इंच और 32 इंच मॉडलों में लॉन्च किया गया है। इस टीवी में 8.7mm के काफी पतले बेज़ेल के साथ इसे बेज़ेल-लेस डिज़ाइन देने की अच्छी कोशिश की गयी है।

कीमतें और उपलब्धता

Realme Smart TV 32 इंच एचडी रेडी मॉडल की कीमत 12,999 रूपए है। इसके 43 इंच फुल एचडी मॉडल की कीमत 21,999 रूपए है। इन मॉडलों को आप केवल Flipkart द्वारा खरीद सकते हैं और ये कंपनी की साइट realme.com पर भी उपलब्ध होगी। इसे 2 जून 2020 से आप खरीद सकेंगे। Flipkart द्वारा खरीदने पर आपको 6 महीने का YouTube Premium का ट्रायल मिलेगा और इस पर ईएमआई के विकल्प भी उपलब्ध हैं।

Realme Smart TV

Realme Smart TV स्पेसिफिकेशन

Realme Smart TV दो साइजों में अलग-अलग रेज़ॉल्यूशन के साथ उपलब्ध होगी। इनमें एक को एचडी-रेडी का नाम दिया जा रहा है जो 1366×768 पिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी और दूसरी 43 इंच की 1920×1080 (फुल एचडी) रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी। इनके पिक्सल रेज़ॉल्यूशन और साइज़ों के अलावा बाकी फ़ीचर दोनों में एक से हैं।

Realme Smart TV एंड्राइड टीवी 9 पाई सॉफ्टवेयर पर चलता है Pie और इसमें प्ले स्टोर तो आपको मिलता ही है। साथ ही Netflix, Amazon Prime Video, YouTube, Live Channel जैसी कई ऐप आपको पहले से इस टीवी में इन्सटाल्ड मिलती है। दोनों मॉडलों में इन-बिल्ट क्रोम-कास्ट है और इसके रिमोट में यूट्यूब, नेटफ़्लिक्स, ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो और गूगल असिस्टेंट के लिए ख़ास बटन भी दिए गए हैं।

Realme Smart TV

इस Realme टीवी में क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन मौजूद है जो स्क्रीन पर ब्राइटनेस, रंगों, कंट्रास्ट और क्लैरिटी को बेहतर कर पिक्चर क्वालिटी को सुधारता है। साथ ही इसकी स्क्रीन 178 डिग्री व्यूइंग एंगल और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ आती है। इसमें आपको 7 अलग डिस्प्ले मोड भी दिए गए हैं। इस स्मार्ट टीवी में क्वाड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है जो 1.1GHz की क्लॉक स्पीड पर चलता है, साथ ही 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज है।

दोनों मॉडलों में 12W के दो स्पीकर हैं और 2 ट्वीटर हैं, ये टेलीविज़न के नीचेल की तरफ हैं और 24W का आउटपुट देते हैं। अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.0, 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट, एसपीडीआईएफ, डीवीबी-टी 2 और ईथरनेट शामिल हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: