Realme Q सीरीज़ के स्मार्टफोन और Realme SLED टीवी अगले महीने हो रहीं हैं भारत में लॉन्च; जानें क्या है ख़ास

Realme ने हाल ही में नयी टेक्नोलॉजी SLED के साथ अपनी नयी टीवी को टीज़ किया और आज से ही कंपनी की नयी स्मार्टफोन सीरीज़ के लॉन्च की अफवाहें भी उड़ने लगी हैं। सूत्रों की मानें तो ये Q सीरीज़ हो सकती है जिसका पहला स्मार्टफोन कंपनी 13 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन में Realme UI 2.0 यूज़र इंटरफ़ेस होगा जो लेटेस्ट एंड्राइड 11 पर आधारित होगा

हाल ही में Weibo यूज़र Digital Chat Station द्वारा एक लीक सामने आया है जिसमें इस नयी स्मार्टफोन सीरीज़ की लॉन्च की तारीख़ 13 अक्टूबर बतायी जा रही है

Q सीरीज़

साथ ही सामने आ रही ख़बरों के अनुसार Realme Q स्मार्टफोन में 65W फ़ास्ट चार्जिंग और ओलेड डिस्प्ले आएगी। इसके अलावा इसमें आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल सकता है।

इसके अलावा कंपनी Realme 7i को भी भारत में लॉन्च कर सकती है जिसके मुख्य फ़ीचरों में 6.5 -इंच की एचडी+ डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट, स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट और 8GB तक की रैम शामिल है।

ये भी पढ़ें: Realme Narzo 20 Pro, Narzo 20 और 20A भारत में लॉन्च हुए

साथ ही Realme ने भारत में अपने नयी तकनीक के साथ आने वाले स्मार्ट टीवी का भी ऐलान कर दिया है। हाल ही में Realme सी.ई.ओ माधव सेठ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर Realme की 55-इंच टीवी के बॉक्स का फोटो साझा किया। ये नयी टीवी SLED 4K पैनल के साथ आएगी।

SLED एक नयी डिस्प्ले टेक्नोलॉजी है जिसे Realme ने एस.पी. डी.(Spectral Power Distribution) टेक्नोलॉजी के चीफ वैज्ञानिक जॉन रूयमंस (John Rooymans, chief scientist of SPD Technology) के साथ मिलकर बनाया है। इस नयी तकनीक में SLED पैनल के पीछे लाल, हरी और नीली आरजीबी एलइडी लाइट होती हैं जो आँखों के लिए नुकसानदायक ब्लू लाइट को कम करके स्क्रीन [ार और बेहतर रंगों के साथ तस्वीरों को प्रदर्शित करती हैं। बताया जाता है कि LED टीवी केवल 72% NTSC color gamut को कवर करती हैं जबकि ये SLED स्क्रीन 108% एनटीएससी कलर गैमट तक दर्शाती हैं। इसके अलावा ये नयी टीवी 4K रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी और ये कंपनी की भारत में पहली 4K टीवी होगी।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: