POCO F2 Pro स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ

जैसे कि POCO ने घोषणा की थी, आज शाम को कंपनी ने POCO F2 Pro को एक ऑनलाइन लॉन्च इवेंट में विश्व स्तर पर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात ये है कि ये क्वालकॉम के नवीनतम चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के साथ लॉन्च किया गया है।

कीमतें और उपलब्धता

POCO F2 Pro को नीले (Neon Blue), सफ़ेद (Phantom White), बैंगनी (Electric Purple) और ग्रे (Cyber Grey) रंगों में आप खरीद सकेंगे। इस फ़ोन को केवल दो ही स्टोरेज विकल्पों में लॉन्च किया गया है। इसका 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज मॉडल €499 (लगभग 41,000 रूपए) में उपलब्ध होगा और 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज विकल्प की कीमत €599 (लगभग 49,000 रूपए) होगी। ये फ़ोन आज से ही ऑनलाइन Aliexpress और Gearbest पर उपलब्ध है। इसके अलावा कुछ ही समय में ये POCO.net, Lazada और अन्य ऑनलाइन रिटेल वेबसाइटों पर भी उपलब्ध होगा। आसार हैं कि ये भारत में भी जल्दी ही लॉन्च किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - Mi True Wireless Earphones 2 बनाम Realme Buds Air: आप क्या चुनेंगे ?

POCO F2 Pro स्पेसिफिकेशन

POCO F2 Pro एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसमें 6.67 इंच की E3 सुपर अमोलेड डिस्प्ले दी गयी है। लेकिन फ्लैगशिप फ़ोन होने के बाद भी इसमें आपको 60Hz रिफ्रेश रेट ही मिलता है। जबकि कुछ कंपनी इस समय अपने फ्लैगशिप फोनों में 120Hz डिस्प्ले दे रहीं हैं। डिस्प्ले पर आपको कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 भी दिया गया है।

POCO F2 Pro

इस फ़ोन में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 7एनएम चिपसेट मौजूद है जिसमें एक कोर को 2.84GHz की स्पीड पर, तीन कोर को 2.42GHz की स्पीड पर और 4 कोर 1.8GHz की स्पीड पर क्लॉक किये गए हैं। साथ ही इसमें एड्रेनो 650 जीपीयू भी है। फ़ोन में जो स्टोरेज दी गयी है वो यूएफएस 3.1 स्टोरेज है, लेकिन स्टोरेज बढ़ाई नहीं जा सकती और इसमें LPDDR4x रैम है। इसके अलावा फ़ोन स्नैपड्रगन 855 मॉडेम के साथ दोनों 5G नेटवर्क SA/NSA को भी सपोर्ट करता है।

अब अगर कैमरों की बात करें तो इसमें आपको सामने की तरफ 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा मिलता है। वहीं पिछली तरफ चार कैमरे मौजूद हैं जिनमें 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा Sony IMX686 सेंसर, f/1.69 अपर्चर, 7P लेंस के साथ आएगा। बाकी सेकेंडरी 13 मेगापिक्सल का कैमरा 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी होगा।

POCO F2 Pro में गेमिंग का आनंद उठाने के लिए भी कई फीचर मौजूद हैं जैसे कि वीसी लिक्विड-कूल्ड हीट सिंक, गेम टर्बो 3.0, गेम खेलते समय 4D वाइब्रेशन, इत्यादि। साथ ही इसमें आपको Hi -Res ऑडियो सपोर्ट भी मिलता है। फ़ोन में ब्लूटूथ 5.1 के साथ सुपर ब्लूटूथ चिप भी लगाई गयी है जो इसकी रेंज को 400 मीटर तक बढ़ा देता है। इसके अलावा फ़ोन में रियर पैनल पर भी AG तकनीक के साथ 3D ग्लास है और उस पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा भी है। साथ ही इसमें एंटी-ग्लेयर मैट फिनिश भी दी गयी है और इन्हीं सब के साथ इसका प्रीमियम लुक भी पूरा होता है।

इसकी बैटरी 4700mAh की है जो 30W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 63 मिनटों में पूरा चार्ज हो जाती है। फ़ोन में एंड्राइड 10 आधारित MIUI 11 सॉफ्टवेयर दिया गया है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: