OnePlus 8T लॉन्च डेट आयी सामने ; लेकिन क्या आप उत्साहित हैं ?

OnePlus 8T जल्दी ही भारत में लॉन्च होगा इसकी पुष्टि आज हो चुकी है। Amazon और OnePlus.in दोनों वेबसाइटों पर इसका टीज़र आज लाइव कर दिया गया है। हालांकि इस फ़ोन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन इस टीज़र में किसी फीचर का कोई हिंट या इशारा नहीं है, लेकिन लॉन्च की तारीख़ का इशारा ज़रूर है।

हाल ही में सामने आये टीज़र को देखने के बाद ये ज़ाहिर है कि ये स्मार्टफोन 14 अक्टूबर 2020 को भारत में लॉन्च किया जायेगा। साथ ही ये भी ख़बर है कि OnePlus 8 के बाद इसमें ज्यादा अपडेट की उम्मीद नहीं है, माना जा रहा है कि OnePlus 8T में केवल रिडिजाइन कैमरा और 65W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा, इसके अलावा सभी फ़ीचर OnePlus 8 जैसे ही हो सकते हैं। Amazon और OnePlus.in दोनों पर इसे OnePlus 8T 5G नाम के साथ लिस्ट किया गया है।

पिछले साल OnePlus 7T काफी अच्छा फ़ोन था, जिसे लोगों ने पसंद भी किया क्योंकि इससे पहले आये OnePlus 7 एक फीका सा फ़ोन था और 7 Pro महंगा था। ऐसे में OnePlus 7T में 7 Pro वाले फ़ीचर कुछ काम दाम के साथ दिए गए। लेकिन इस बार स्थिति अलग है। सबसे पहले तो OnePlus 8 इस समय बाज़ार में एक अच्छा फ़ोन है जो स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ है और बाज़ार को देखते हुए इसकी परफॉरमेंस और कीमतें भी सही हैं। इससे कम कीमत में OnePlus इस साल Nord भी लॉन्च कर चुका है और इसे भी लोगों ने पसंद किया है। ऐसे में OnePlus 8T को स्नैपड्रैगन 865+ के साथ लॉन्च करने के अलावा कुछ ज्यादा अपडेट शायद कंपनी नहीं दे पायेगी और साथ ही कीमतें भी बढ़ेंगी, तो क्या ऐसे में हमें उत्साहित होना चाहिए या क्या वर्तमान स्थिति में और ज्यादा कीमत के साथ इस स्मार्टफोन की ज़रुरत है ?

खैर! ये हमारी अपनी राय है, अब देखते हैं कि आखिर कंपनी क्या लेकर आने वाली है और इसकी कीमतें क्या होंगी।

Amazon पर इस आने वाले स्मार्टफोन को ‘coming soon’ टैग के साथ दिखाया जा रहा है और साथ ही एक कांटेस्ट यानि कि प्रतियोगिता भी शुरू हो चुकी है, जिसमें भाग लेने वालों को यही फ़ोन जीतने का मौका दिया जा रहा है। ये प्रतियोगिता 14 अक्टूबर तक ही चलेगी और इसी दिन ये ख़त्म होने के साथ ही स्मार्टफ़ोन को भारत में लॉन्च भी किया जायेगा। इसके अलावा एक और कॉन्टेस्ट भी है जिसमें लोगों को OnePlus 8T और बुलेट वायरलेस इयरफोन के वाउचर जीतने का अवसर मिलेगा।

OnePlus 8T के स्पेसिफिकेशनों की बात करें तो इसमें 6.55 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल सकती है। साथ ही स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ इसमें आपको एंड्राइड 11 ओएस मिलने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फ़ोन में 12GB तक की रैम आ सकती है, जिसके साथ 256GB तक की स्टोरेज हो सकती है।

ये स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की खबर है जिसमें मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सल के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और बाकी 5 मेगापिक्सल व 2 मेगापिक्सल के सेंसर हो सकते हैं। फिलहाल कीमतों को लेकर किसी भी प्रकार का कोई अंदेशा अभी नहीं है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: