Nokia PureBook X14 प्रीमियम लैपटॉप भारत में आज हुआ लॉन्च

Nokia स्मार्टफोनों को भारत में लोग काफी पसंद करते हैं। इनके स्मार्टफोन की बॉडी, और स्टॉक एंड्राइड फोनों के तरफ लोगों के रुझान का एक और कारण है। लेकिन अब कंपनी स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि लैपटॉप सेगमेंट में ही दाखिल हो रही है। Nokia के जिस लैपटॉप की चर्चा बाज़ार में कुछ समय से हो रही थी, वही आज भारत में कंपनी ने लॉन्च किया है। Nokia का ये PureBook X14 लैपटॉप कंपनी का भारत में पहला लैपटॉप है जिसकी कीमत 59,990 रूपए होगी।

Nokia PureBook X14 एक प्रीमियम लैपटॉप है जिसमें 14-इंच फुल एचडी एलइडी डिस्प्ले दी गयी है। इसमें डॉल्बी विज़न सपोर्ट के साथ डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी है। इस रेंज में इसका वज़न भी काफी हल्का है और इसका वज़न 1.1 किलोग्राम है। इसमें आपको इंटल 10th जनरेशन कोर i5 प्रोसेसर मिलेगा जिसके साथ 8GB की DDR4 रैम और 512GB एसएसडी स्टोरेज है। बेहतरीन ग्राफ़िक्स के लिए इसमें इंटेल 1.1GHz टर्बो जीपीयू के साथ यूएचडी 620 ग्राफ़िक्स हैं।

Nokia PureBook X14

इसमें Windows 10 होम प्लस के साथ इंटेल की क्विक सिंक वीडियो, InTru 3D, क्लियर वीडियो एचडी तकनीक भी दी गयीं हैं। साथ ही इसमें दो यूएसबी 3.1 पोर्ट, एक यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक ईथरनेट पोर्ट है।

ये काफी पतले बेज़ेल के साथ बनाया गया है और आपको इसमें 86 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मिलता है। बैटरी की बात करें तो कंपनी के अनुसार ये एक बार चार्ज करने पर आपको 8 घंटे का पावर बैकअप दे सकता है और ये 65W चार्जर के साथ आता है।

इस नए लैपटॉप की तुलना भारत में Xiaomi के लैपटॉप  Mi Notebook 14 से होगी जो कुछ महीने पहले भारत में लॉन्च हुआ और इसकी कीमत 44,000 रूपए है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: