बजट फ़ोन Nokia C2 सामने आया, ये हैं इस किफ़ायती फ़ोन के फीचर्स

एचएमडी ग्लोबल ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia C2 से आज दुनिया को रूबरू करवाया। ये एक किफ़ायती स्मार्टफोन है जो कि कंपनी का नवीनतम एंड्राइड गो एडिशन डिवाइस है। इसमें आपको एंट्री-लेवल फीचर ही देखने को मिलेंगे।

Nokia C2 में एचडी+ रेज़ोल्यूशन के साथ 5.7 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गयी है। साथ ही इसमें आपको वही पुराना 18:9 डिस्प्ले मोटे किनारों (bezels) के साथ और वही पुराना डिज़ाइन देखने को मिलेगा। इसमें सामने की तरफ वाटरड्रोप नौच है, जिसमें 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा एलईडी फ़्लैश लाइट के साथ मौजूद है।

इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में क्वाड कोर प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.4 GHz है। इसमें आपको 1GB की रैम के साथ 16GB स्टोरेज दी गयी है। Nokia C2 में पीछे की तरफ भी सिर्फ 5 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है जो कि f/2.2 अपर्चर एलईडी फ़्लैश लाइट के साथ आएगा।

Nokia C2

इसमें सिंगल और ड्यूल सिम दोनों वैरिएंट उपलब्ध होंगे और इसमें बैटरी 2,800 एमएएच की है, जिसके साथ फ़ास्ट चार्जिंग नहीं है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर का विकल्प भी नहीं है और आपको यहां पैटर्न लॉक से ही काम चलाना पड़ेगा।

इसके अलावा इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इस

Nokia C2 में काला और नीला रंग उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने प्रदर्शित तो कर दिया है, लेकिन इसकी कीमत अभी घोषित नहीं की गयी है। हालांकि ये एक सस्ता एंड्राइड जो एडिशन फ़ोन है, लेकिन 1GB की रैम, 18:9 डिस्प्ले, और सिंगल कैमरा, लगभग सभी सस्ते फोनों में आपको इससे तो बेहतर फीचर मिल ही जाएंगे। वहीं नोकिया की बिल्ड क्वालिटी औरों के मुकाबले मज़बूत होती है और ये एक एंड्राइड गो एडीशन स्मार्टफोन है, यानि कि स्टॉक एंड्राइड मिलेगा, इन दो कारणों से आप इसे खरीदने की राय बना सकते हैं। अब आप बताइये कि इस स्मार्टफोन को लेकर आपकी क्या राय है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: