नोकिया की भारतीय वेबसाइट पर नज़र आये Nokia 5.3 और Nokia 5310, जल्दी ही हो सकता है लॉन्च

एचएमडी ग्लोबल अपनी भारतीय वेबसाइट पर Nokia 5.3 और Nokia 5310 को लिस्ट कर चुकी है और अब इंतज़ार उस समय का है जब ये फ़ोन भारत में लॉन्च किये जाएंगे, जो कि जल्दी ही हो सकता है। इनमें Nokia 5310 कंपनी का काफी पुराना और लोकप्रिय फीचर फ़ोन है जो कि एक नए डिज़ाइन के साथ फिर से वापसी कर रहा है। वहीं Nokia 5.3 एंड्राइड वन स्मार्टफोन है।

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस का स्मार्टफोन मार्किट पर असर; स्मार्टफोन बिक्री में अब तक की सबसे ज्यादा गिरावट

Nokia 5.3 स्पेसिफिकेशन

Nokia 5.3 स्टॉक एंड्राइड के साथ आएगा जिसमें आपको नया एंड्राइड 10 मिलेगा। नीले (cyan), मटैले (sand) और काले (charcoal) रंग में आने वाले इस स्मार्टफोन में फ्रंट पर 2.5D कर्व्ड ग्लास है और पीछे की तरफ स्क्रैच रेसिस्टेंट यानि कि खरोंच न लगे ऐसा प्लास्टिक बैक कवर होगा।

अब इसके विस्तृत फ़ीचरों की बात करें तो इसमें 6.55 इंच की एचडी+ डिस्प्ले होगी और ये ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट पर चलेगा। रैम के इसमें आपको तीन विकल्प दिए गए हैं- 3GB, 4GB और 6GB जिन सभी के साथ आपको 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट के साथ अन्य 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 5.3

Nokia 5.3 में चार रियर कैमरे दिए गए हैं जिनमें प्राइमरी 13 मेगापिक्सेल का कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ आएगा, वहीं सेकेंडरी 5 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा है, बाकी दो 2 मेगापिक्सेल के डेप्थ सेंसर और मैक्रो लेंस हैं। ये कैमरे गोलाकार में फिट किये गए हैं और एआई इमेजिंग सॉफ्टवेयर के साथ आएंगे। सामने की तरफ़ आपको 8 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया जायेगा।

इस नए स्मार्टफोन में 4000एमएएच की बैटरी दी गयी है और कहा जा रहा है कि ये दो दिन का बैटरी बैकअप दे सकती है। इसमें आपको अलग से गूगल असिस्टेंट का बटन भी दिया गया है चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नीचे की तरह मौजूद है।

Nokia 5310 स्पेसिफिकेशन

नोकिया के इस फ़ीचर फ़ोन को पहले भी लोगों ने ख़ासा पसंद और अब ये नए डिज़ाइन के साथ लॉन्च होगा। इस फ़ोन का पूरा नाम Nokia 5310 Xpress Music है। इस फ़ोन में MP3 प्लेयर, सामने की तरफ दो स्पीकर, एफएम रेडियो दिए गए हैं। वायरलेस एफएम के साथ इसमें आपको अलग से म्यूजिक के लिए बटन भी दिए गए हैं।

Nokia 5310 एक ड्यूल सिम फ़ोन है जिसमें आपको 2.4 इंच की क्युवीजीए डिस्प्ले, MT6260A प्रोसेसर के साथ 8MB की रैम और 16MB की स्टोरेज मिलती है जिसे आप 32GB तक बढ़ा सकते हैं। फ़ोन में आपको सीरीज़ 30+ ओएस मिलता है और बैटरी 1200एमएएच की है जो लगभग 7.5 घंटे का टॉकटाइम और 22 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम देती है।

कीमतें

Nokia 5310 की भारतीय कीमत कंपनी पहले ही बता चुकी है जो कि 3,199 रूपए होगी। वहीं Nokia 5.3 की कीमत लॉन्च के समय ही पता चल सकती है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: