Nokia 3.4 और 2.4 बजट स्मार्टफोनों के भारत लॉन्च का हुआ ऐलान; ये हैं पूरे स्पेसिफिकेशन

लॉकडाउन भारत में पूर्ण रूप से ख़त्म हो चुका है और थमी हुई अर्थव्यवस्था फिर से चलने लगी है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री भी भारत में अब सक्रिय हो चुकी है और अब एचएमडी ग्लोबल ने भी भारत में अपने नए फ़ोन को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने नया टीज़र दिखाया है जिसमें फोनों के नाम Nokia 3.4 और Nokia 2.4 की पुष्टि की गयी है। ये स्मार्टफोन भारत से बाहर सितम्बर में लॉन्च किये जा चुके हैं और भारत में ये 26 नवंबर यानि कि अगले हफ्ते लॉन्च होगा।

कंपनी ने जो टीज़र प्रदर्शित किया है उसमें स्मार्टफोन का डिज़ाइन भी साफ़ दिख रहा है। आइये डालते हैं इन स्मार्टफोनों के फ़ीचरों पर एक नज़र।

Nokia 3.4 में 6.39 इंच की एचडी+ डिस्प्ले है और इसमें ओक्टा कोर स्नैपड्रगन 460 11एनएम चिपसेट है। फ़ोन में एंड्राइड 10 के साथ ड्यूल सिम स्लॉट मौजूद है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा अन्य 5 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ फिट किया गया है।

Nokia 3.4

साथ ही Nokia 3.4 में आपको तीन स्टोरेज के विकल्प मिलेंगे जिनमें 3GB रैम के साथ 32GB और 64GB स्टोरेज तथा 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज होंगे। इसके अलावा इसमें सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा और बैटरी यहां 4000mAh की है जिसमें फ़ास्ट चार्जिंग नहीं है।

Nokia 2.4 में थोड़ी बड़ी 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले है और ये फ़ोन मीडियाटेक के हेलिओ P22 12एनएम चिपसेट पर चलता है। इसमें आपको दो स्टोरेज के विकल्प मिलेंगे जिनमें 2GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज और 3GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज वैरिएंट शामिल होंगे।

Nokia 2.4

फ़ोन में ड्यूल सिम स्लॉट, एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर जो एंड्राइड 11 और 12 पर अपग्रेड होगा, और डेडिकेटेड माइक्रो एसडी स्लॉट भी शामिल है। इसमें आपको 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरे मिलेंगे। वहीँ सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मौजूद होगा। इसमें बैटरी 4500mAh की है और फ़ास्ट चार्जिंग नहीं है।

इसी के साथ Nokia 3.4 और 2.4 दोनों स्मार्टफोनों की कीमत 10,000 से नीचे हो होगी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। खैर इंतज़ार बस एक सप्ताह का है जिसके बाद कीमतों का खुलासा भी हो ही जायेगा।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: