Motorola Edge और Edge+ 5G स्मार्टफोन फ्लैगशिप फ़ीचरों के साथ लॉन्च हुए

Motorola ने आज अपने कहे अनुसार अपने नए स्मार्टफोनों को लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन Motorola की नयी Edge सीरीज़ में लॉन्च किये गए हैं और इनका नाम Motorola Edge+ और Motorola Edge है। इन दोनों स्मार्टफोनों में कंपनी ने काफी अच्छे फ़ीचर दिए हैं, हालांकि उनके दाम भी उतने ही अच्छे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

कीमतें

Motorola Edge+ की कीमत 999.99 अमरीकी डॉलर (लगभग 76,500 रूपए) है। इस स्मार्टफोन का केवल एक ही स्टोरेज वैरिएंट लॉन्च हुआ है। इसे आप ग्रे (Thunder Grey) और स्मोकी संगरिया (ये कुछ नीले और काले रेंज में होगा – Smokey Sangria) खरीद सकेंगे। इसे Verizon द्वारा 12 महीनों के लिए 41.66 डॉलर प्रति महीने देकर भी आप यू.एस. में खरीद सकते हैं। इसके अलावा यूरोप में इसकी कीमत की €1,199 (लगभग 99,000 रूपए) है। इन जगहों पर ये फ़ोन मई से उपलब्ध होंगे।

Motorola Edge काले (Solar Black) और गुलाबी (Midnight Magenta) रंगों में मिलेगा। इसकी कीमत €699 (लगभग 58,000 रूपए) होगी। सबसे पहले ये स्मार्टफोन इटली और यूरोपीय देशों में उपलब्ध होगा और उसके बाद ये एशियाई और लैटिन अमेरिकी देशों में लॉन्च किया जायेगा।

Motorola Edge+ स्पेसिफिकेशन

Motorola Edge+ एक 5G स्मार्टफोन है जिसमें आपको क्वालकॉम का फ्लैगशिप चिपसेट ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 865 5G 7एनएम प्रोसेसर मिलता है। फ़ोन में 6.7 इंच की फुल एचडी+ ओलेड एंडलेस एज डिस्प्ले मिलती है। ये आपको 90 Hz रिफ्रेश रेट, एचडीआर10 सपोर्ट और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ दी गयी है। साथ ही इसमें 12GB की LPDDR5 रैम और 256GB यूएफएस 3.0 स्टोरेज दी गयी है। यहां आप स्टोरेज को बढ़ा नहीं सकते हैं।

Motorola Edge+ में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सेल का है जो आपको क्वाड पिक्सेल टेक्नोलॉजी के साथ 27 मेगापिक्सेल की बहुत ही क्लियर और बारीकियों के साथ तस्वीरें देने में सक्षम होगा और f/1.8 अपर्चर, लेज़र ऑटोफोकस के साथ आएगा । दूसरा कैमरा 16 मेगापिक्सेल का 117 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है, बाकी का एक 8 मेगापिक्सेल का टेलीफ़ोटो लेंस है जो 3x ऑप्टिकल ज़ूम और f/2.4 अपर्चर के साथ फिट किया गया है। साथ ही इसमें आपको एक ToF (Time of Flight) कैमरा भी दिया गया है।

इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में जो स्टीरियो स्पीकर आपको मिलते हैं वो पहले के मोटोरोला फोनों के मुकाबले 60 प्रतिशत ज़्यादा आवाज़ देंगे। इनमें जो ऑडियो ट्यूनिंग की तकनीक है वो टेक्निकल ग्रैमी अवार्ड के विजेता Waves द्वारा दी गयी है। अब अगर बैटरी की क्षमता की बात करें तो इसमें आपको 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इसमें वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी होगी।

Motorola Edge स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में भी डिस्प्ले वही है जो Edge+ में दी गयी है यानि कि 6.7 इंच की फुल एचडी+ ओलेड एंडलेस एज डिस्प्ले। लेकिन इसमें आपको क्वालकॉम का ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट मिलता है और इसके साथ ही 4GB / 6GB की रैम और 128GB की यूएफएस 2.1 स्टोरेज यहां आपको दी गयी है। इसे आप माइक्रो एसडी स्लॉट के साथ 1TB तक बढ़ा सकते हैं। स्मार्टफोन हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट के साथ लॉन्च किया गया है।

इसमें 64 मेगापिक्सेल का प्रमुख कैमरा एलइडी फ़्लैश लाइट और f/1.8 अपर्चर के साथ आएगा, वहीँ दूसरा 16 मेगापिक्सेल का कैमरा 117° अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है और तीसरा 8 मेगापिक्सेल का कैमरा टेलीफ़ोटो लेंस, 2x ऑप्टिकल ज़ूम और f/2.4 अपर्चर के साथ मौजूद है। Edge में 4500mAh की बैटरी है और ये भी 18W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आएगी, लेकिन यहां वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं होंगे।

इसके अलावा इन दोनों ही फोनों में एंड्राइड 10 के साथ My UX यूज़र इंटरफ़ेस मौजूद है। इस नए इंटरफ़ेस में आप एक चौप के साथ फ्लैशलाइट ऑन कर सकते हैं, वहीँ अपनी कलाई को हल्का सा मोड़ कर फ़ोन को हिलाने से कैमरा ऐप चलेगी। इसी के साथ Edge+ में आप इस नए My UX द्वारा एज डिस्प्ले के साथ भी कुछ कस्टम सेटिंग्स द्वारा खेल सकते हैं जैसे कि म्युज़िक के लिए एडवांस्ड कंट्रोल, गेम्स के लिए कंट्रोल इत्यादि। आप इस फ़ोन में अपने खुद के थीम भी बना सकते हैं जिसके लिए फॉण्ट, आइकॉन के शेप यानि कि आकार, फिंगरप्रिंट सेंसर के एनीमेशन इत्यादि का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Motorola Edge+ और Edge दोनों 5G कनेक्टिविटी के दोनों SA/NSA नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं। इनमें सामने की तरफ आपको 25 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। दोनों ही IP52 सर्टिफिकेशन के साथ दोनों वॉटरप्रूफ होंगे।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: