Moto G8 Power Lite एंट्री-लेवल फ़ोन 5000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ

Motorola ने हाल ही में भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Motorola Edge+ लॉन्च किया है जिसकी कीमत 75,000 रूपए है। और आज कंपनी ने एक और स्मार्टफोन को भारतीय बाज़ार में उतारा है लेकिन ये एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत 10,000 रूपए से भी कम है। Motorola का ये नया फ़ोन Moto G8 Power Lite बजट स्मार्टफोनों को टक्कर देगा। आइये जानते हैं इसके फ़ीचर।

कीमतें और उपलब्धता

Moto G8 Power Lite को दो भिन्न नीले रंगों में लॉन्च किया गया है जिन्हें कंपनी ने रॉयल ब्लू और आर्कटिक ब्लू नाम दिया है। इस फ़ोन की कीमत केवल 8,999 रूपए है और ये केवल Flipkart पर 29 मई 2020 से उपलब्ध होगा।

Moto G8 Power Lite स्पेसिफिकेशन

Moto G8 Power Lite में 6.5 इंच की एचडी+ मैक्स विज़न एलसीडी डिस्प्ले होगी और ये फ़ोन ओक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ P35 12एनएम प्रोसेसर पर चलता है। साथ ही इसमें 4GB की LPDDRx रैम और 64GB की स्टोरेज दी गयी है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड के साथ 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Moto G8 Power Lite

अब अगर कैमरे की बात करें तो इसमें आपको बहुत ख़ास कैमरे तो नहीं मिलें हैं, लेकिन कीमत के अनुसार ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिनमें प्राइमरी 16 मेगापिक्सल का सेंसर f/2.0 अपर्चर और एलइडी फ़्लैश लाइट के साथ, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी f/2.4 अपर्चर के साथ आएंगे। सामने की तरफ इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ मौजूद है।

यहां तक तो ठीक है, लेकिन Moto G8 Power Lite एंड्राइड 9.0 पाई ओएस के साथ आने वाला है, जबकि अब सभी फोनों में एंड्राइड 10 मौजूद है फिर चाहे वो किफायती फ़ोन हो या हाई-एन्ड। ऐसे में ये सॉफ्टवेयर एक कमी के रूप में सामने आया है।

हालांकि बैटरी यहां आपको दमदार मिलती है जिसकी क्षमता 5000mAh है। इसमें आपको 10W रैपिड चार्ज तकनीक मिलती है। पीछे की तरफ इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। ये बजट फ़ोन माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ आएगा, जबकि अब यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का दौर है। इसके अलावा कनेक्टिविटी विकल्पों में 3.5mm ऑडियो जैक, ड्यूल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, शामिल हैं।

इस स्मार्टफोन में आपको कीमत के अनुसार सही फ़ीचर दिए गए हैं, लेकिन अगर इसमें आप 2,000 रूपए और जोड़ते हैं तो 48 मेगापिक्सल क्वाड कैमरा, स्नैपड्रैगन 665, 5000mAh बैटरी जैसे फीचरों के साथ आप Redmi Note 8 और Realme 5s जैसे फ़ोन खरीद सकते हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: