Moto G 5G भारत में लॉन्च- 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Motorola ने भारत में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Moto G 5G लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को ग्रे और सिल्वर रंगों में लॉन्च किया गया है और ये एंड्राइड वन स्मार्टफोन 7 दिसंबर से Flipkart पर उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन में कुछ ख़ास बातें भी हैं जो आपको विस्तार से जाननी चाहिए।

स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट: Moto G 5G भारत में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। ये एक 8nm बेस्ड प्रोसेसर है जिसके छः कोर 1.8GHz क्लॉक स्पीड पर क्लॉक हैं और बाकी दो 2.2 GHz स्पीड पर क्लॉकड है। बेंचमार्किंग स्कोर की बात करें तो, लीक ख़बरों के अनुसार OnePlus Nord में आने वाले स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट से स्नैपड्रैगन 750G का स्कोर बेहतर है।

कैमरा: इस स्मार्टफोन के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा f/1.7 अपर्चर और क्वाड पिक्सल तकनीक के साथ, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। वहीँ सामने की तरफ भी आपको पंच-होल डिज़ाइन के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है।

स्टॉक एंड्राइड: जैसा कि आप जानते हैं, Motorola के सभी फ़ोन स्टॉक एंड्राइड के साथ आते हैं और इनमें कोई भी यूआई स्किन नहीं होती। Moto G 5G में भी एंड्राइड 10 सॉफ्टवेयर है और जल्दी ही एंड्राइड 11 अपडेट ही इस पर मिलेगा।

बैटरी: इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गयी है और 20W टर्बो पावर चार्जिंग तकनीक भी है। अगर आप बड़ी बैटरी के साथ फ़ोन खरीदना चाहते हैं तो भी ये एक अच्छा विकल्प है।

कीमतें और ऑफर: मोटो G 5G की कीमत 20,999 रूपए है और 7 दिसम्बर से ये बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध भी होगा। साथ ही अगर आप एचडीएफसी (HDFC) क्रेडिट या डेबिट कार्ड धारक हैं तो इसे खरीदने पर आपको 1,000 रूपए का कैशबैक मिलेगा। ईएमआई के विकल्प भी यहां मौजूद हैं।

Moto G 5G

Moto G 5G से जुडी ख़ास बातें तो आपने जान लीं, लेकिन इसके कुछ फीचर अभी बाकी हैं। इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की फुल एचडी+ मैक्स विज़न डिस्प्ले है और इसमें 6GB की रैम के साथ 128GB की यूएफएस 2.1 स्टोरेज दी गयी है। इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से बटन और पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: