MIUI 12 के फ़ीचर्स और स्क्रीनशॉट लीक हुए

पिछले साल Xiaomi ने अपनी यूआई MIUI 11 को तय समय से पहले ही लॉन्च कर दिया था और इस बार लगता है कि कंपनी ने गलती से ही सही, लेकिन लॉन्च से पहले ही MIUI 12 की डिज़ाइन और इंटरफ़ेस कंपनी ने फोरम पर डाल दिए हैं। हालांकि अभी MIUI 12 के लॉन्च में कुछ वक़्त बाकी है, लेकिन इसके फ़ीचर्स और नए इंटरफ़ेस के कुछ स्क्रीनशॉट सामने आ गए हैं।

यह भी पढ़ें – लोगों के घरों तक ज़रूरी सामान पहुंचाने के लिए Flipkart और Uber ने मिलाया हाथ

कंपनी ने MiSettings beta APK को कंपनी के फोरम पर फ़ीचर किया जिससे अंदाज़ा लगा कि नए MIUI 12 का डिज़ाइन काफी हद तक कैसा होगा। हालांकि सबसे पहले ये ख़बर XDA Developers को हुई कि ऐप के यूज़र इंटरफ़ेस में कुछ बदलाव नज़र आ रहे हैं। इसके बाद Xiaomi ने वहाँ से नयी सेटिंग का पेज हटा दिया, लेकिन तब तक काफी स्क्रीनशॉट की तस्वीरें ली जा चुकी थीं।

MIUI 12

यहां आप देख सकते हैं MIUI 12 ये स्क्रीनशॉट

ये नया यूज़र इंटरफ़ेस उतना ज़्यादा ऑप्टिमाइज़ और अनुरूप नहीं है, लेकिन इसमें आपको में स्क्रीन रिफ्रेश रेट का विकल्प मिलता है और स्क्रीन टाइम सेटिंग भी है। इसमें नए फ़ीचर्स भी आपके आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं जैसे कि नया ‘फोकस मोड’, साप्ताहिक ग्राफ जो आपको बताएगा कि आपने फ़ोन को कितन इस्तेमाल किया है।

हालांकि ये स्क्रीनशॉट सामने आये हैं, लेकिन अभी कोई ऐसा डिवाइस नहीं है जो इस पर चल रहा है, तो ज्यादा बता पाना भी मुश्किल है। इसके अलावा जो MiSettings APK कंपनी ने फोरम पर शेयर किया गया वो कंपनी ने नए यूज़र इंटरफ़ेस पहली झलक है, जिससे ज्यादा कुछ पता नहीं चलता।

MIUI 12

इसमें स्क्रीन टाइम जिस तरह काम करता दिखा रहा है, ये काफी हद तक Google’s Digital Wellbeing जैसा है, वहीं इसका Focus mode काफी हद तक OnePlus के ‘Zen Mode’ जैसा है। इस तरह के टूल आपको बताने में सहायक हैं कि आप अपने स्मार्टफोन के साथ कितना साय बिताते हैं, ताकि आप बेहतर ढंग से अपने समय का सही उपयोग कर सकें।

हालांकि MIUI 12 को लेकर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन अब जब चर्चा शुरू हो गयी है तो ज़ाहिर है कि लीक और अटकलें भी साथ ही शुरू हो सकती हैं। फिलहाल इस नए यूज़र इंटरफ़ेस MIUI 12 के लॉन्च होने में अभी कुछ महीनों का सफ़र बाकी है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: