Mi 10 5G 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, लेकिन कीमत शायद आपको कर देगी निराश

Xiaomi ने अभी अभी भारत में अपने फ़्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में कर्व्ड अमोलेड डिस्प्ले, लिक्विड कूलिंग सिस्टम, 108 मेगापिक्सल क्वैड रियर कैमरा सेटअप जैसे कई दमदार फीचर मिलेंगे, लेकिन फिर भी क्या कीमत कुछ ज़्यादा नहीं है। चलिए इसके सभी स्पेसिफिकेशन जानने के बाद आप ही बताइये।

कीमतें और उपलब्धता

Xiaomi Mi 10 हरे (Coral Green) और ग्रे (Twilight Grey) रंगों में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में दो वैरिएंट हैं जिनमें 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 49,999 रूपए हैं और वहीं 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज मॉडल को आप 54,999 रूपए में खरीद पाएंगे। भारत में Amazon और mi.com पर इसके प्री-आर्डर आज दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे।

कंपनी ने इस फ़ोन के अलावा बिल्ट-इन कूलिंग फैन के साथ एक Mi 30W वायरलेस फ़ास्ट चार्जर भी लॉन्च किया है जिसे आपको अलग से खरीदना होगा और इसकी कीमत 2,299 रूपए है। लेकिन फिलहाल कुछ सीमित समय के लिए आप इसे 1,999 रूपए में खरीद सकते हैं।

Mi wireless charger

Mi 10 स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की फुल एचडी+ कर्व्ड अमोलेड डिस्प्ले है और ये स्क्रीन आपको 90Hz रिफ्रेश रेट और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ मिलती है। ये एक 5G फ़ोन जिसमें SA/NSA दोनों नेटवर्कों का सपोर्ट है, लेकिन हम आपको बता चुके हैं कि बिना 5G नेटवर्क के भारत में 5G फ़ोन का कोई अर्थ नहीं है। इसमें आपको ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट, स्नैपड्रैगन X55 मॉडम के साथ मिलता है। इस फ़ोन में LPDDR5 रैम और यूएफएस 3.0 स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है जो परफॉरमेंस स्पीड को बढ़ाने में और भी सहायक है।

इसमें 108 मेगापिक्सल मुख्य कैमरा के अलावा 13 मेगापिक्सल का कैमरा 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। साथ ही 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर भी f/2.4 अपर्चर के साथ मौजूद हैं। इसमें सामने की तरफ भी आपको 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है जो आपको बेहतरीन तस्वीरें देने में सक्षम है।

Mi 10 5G

इसके अलावा Mi 10 में 3000mm² वेपर चैम्बर लिक्विड कूलिंग सिस्टम है जो तीन हिस्सों में बंटा है और फ़ोन के तापमान को नियंत्रित करने में सक्षम है जिससे फ़ोन और बैटरी दोनों की लाइफ बढ़ती है। पीछे की तरफ भी इसमें आपको 3D ग्लास पैनल और उस पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है, जिससे फ़ोन देखने में काफी प्रीमियम लगता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें एंड्राइड 10 आधारित MIUI 11 है और जल्दी ही MIUI 12 अपडेट भी मिल जायेगा। इसकी बैटरी 4780mAh की है जो 30W फ़ास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गयी है।

इसके अलावा इसमें Hi-Res ऑडियो, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, यूएसबी टाइप-सी ऑडियो, 4G VoLTE, बुलेटूथ 5.1, वाई-फाई 802.11 ac, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर भी शामिल हैं। Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: