दुनिया में Swivel डिस्प्ले के साथ आने वाला पहला फ़ोन LG Wing आज भारत में लॉन्च हुआ

LG ने आज भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन LG Wing लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का सबसे दिलचस्प फीचर है इसकी स्वीवेल डिस्प्ले। इस स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले हैं जिनमें से ऊपर वाली डिस्प्ले 90 डिग्री क्लॉकवाइस घूमती है ताकि नीचे वाली डिस्प्ले नज़र आये। ये स्मार्टफोन पिछले महीने विश्व-स्तर पर लॉन्च हो चुका है और आज इसे भारत में लॉन्च किया गया है। भारत में इसकी कीमत 69,990 रूपए है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन का केवल 128GB स्टोरेज वर्शन ही लॉन्च हुआ है जो 9 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

LG Wing स्पेसिफिकेशन

LG Wing में मुख्य डिस्प्ले 6.8 इंच की है जो फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन और P-OLED पैनल के साथ दी गयी है। इसके अलावा इसमें दूसरी डिस्प्ले जो मुख्य डिस्प्ले के नीचे है वो 3.9 इंच की फुल एचडी+ P-OLED डिस्प्ले है। इस दूसरी डिस्प्ले को आप पहली डिस्प्ले swivel यानि कि 90 डिग्री घुमाने के बाद ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस स्मार्टफोन में Swivel mode भी है जिसके साथ स्मार्टफोन यूज़र मुख्य डिस्प्ले पर गेम खेलते हुए या वीडियो देखते हुए दूसरी डिस्प्ले पर ऑडियो या वीडियो कॉल भी ले सकते हैं। इन दोनों स्क्रीन को आप साथ में इस्तेमाल कर सकें इसके लिए LG ने मल्टी ऐप फीचर भी बनाया है जिसके द्वारा आप ऐप को जोड़ों में शॉर्टकट बना सकते हैं और उन्हें साथ में दोनों स्क्रीनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ कंपनी ने कई वीडियो कंटेंट ऐप के साथ साझेदारी भी की है ताकि आप भरपूर मनोरंजन का आनंद ले सकें। इनमें Youtube, Tubi, Rave, इत्यादि ऐप शामिल हैं।

LG Wing

LG Wing की कीमत भले ही ऊँची है, लेकिन चिपसेट इसमें आपको फ्लैगशिप वाला नहीं मिलता, यहां ओक्टा कोर स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है जो 8GB की रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा। हालांकि यहां माइक्रो एसडी स्लॉट के साथ आपके पास मेमोरी को बढ़ाने का विकल्प है। साथ ही सॉफ्टवेयर भी एंड्राइड 10 ही है।

फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद हैं जिनमें 64 मेगापिक्सल मुख्य सेंसर f/1.8 अपर्चर, एलइडी फ़्लैश लाइट के साथ, 13 मेगापिक्सल का कैमरा f/1.9 अपर्चर, 117 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ और 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस, गिम्बल मोड और f/2.2 अपर्चर के साथ शामिल हैं। इसमें आपको हेक्सा-मोशन स्टेबलाइजर दिया गया है जिसके साथ गिम्बल जैसे कंट्रोल के साथ आप एक ही समय में ड्यूल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए दूसरी स्क्रीन में आपको वर्चुअल जॉयस्टिक भी दी गयी है।

LG Wing में पॉप-अप सेल्फी कैमरा है जो 32 मेगापिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ दिया गया है। इसमें बैटरी भी 4000mAh की है, जबकि आजकल अधिकतर स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी के साथ ही आ रहे हैं। ये QC 4.0 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: