रिलायंस जिओ के JioMart ने WhatsApp पर आर्डर लेना शुरू किया, इस तरह आप भी कर सकते हैं आर्डर

रिलायंस जिओ ने ऐमज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए जनवरी 2020 में अपना ऑनलाइन प्लेटफार्म JioMart लॉन्च किया है। और उम्मीद से काफी जल्दी कंपनी ने आज ये भी घोषणा कर दी है कि JioMart अब Whatsapp द्वारा आर्डर लेने के लिए तैयार है। JioMart ने आज एक WhatsApp आर्डर बुकिंग सर्विस जारी की है। इसके साथ ही कंपनी ने एक नया Whatsapp नंबर जारी किया है जो सिर्फ आर्डर बुक करने के लिए है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं, इस समय सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन की स्थिति है, ऐसे में JioMart से आप WhatsApp द्वारा आर्डर करके सिर्फ ज़रूरी सामान ही मँगवा सकते हैं। कंपनी के अनुसार आर्डर करने के बाद 48 घंटों में आर्डर की डेलिवरी हो जाएगी। फ़िलहाल ये सेवा टेस्टिंग के आधीन है और इसीलिए अभी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में ही ये चालू है। इस समय इस सेवा का लाभ केवल नवी मुंबई, ठाणे और कल्यान के लोग ही उठा सकते हैं। इस सेवा के लिए कंपनी ने जो नंबर जारी किया है वो +91 88500 08000 है। ध्यान रहे ये नंबर सिर्फ आर्डर बुक करने के लिए है।

JioMart

किस तरह कर सकते हैं आर्डर बुक?

  • WhatsApp के इस नंबर को सबसे पहले अपने फोनों में सेव करें।
  • इसके बाद WhatsApp पर जाकर इस सेव कांटेक्ट को तलाशें। और अगर फिर भी नंबर आपको अपनी लिस्ट में ना मिले, तो उसे रिफ्रेश करना ना भूलें।
  • 91 88500 08000 नंबर के साथ चैट बॉक्स खुलने के पश्चात ‘Hi’ लिखकर भेजें। इसके ठीक बाद आपको जवाब में एक मैसेज आएगा, जो कि ऑटो जनरेटेड होगा।
  • इस मैसेज में एक लिंक दिया गया होगा, जिस पर क्लिक करके आप उस पेज पर पहुंचेंगे जहां JioMart आप से आपके फ़ोन नंबर, घर का पता, नाम इत्यादि पूछेगा और इसके बाद ‘Proceed’ बटन पर क्लिक करके आप आर्डर कर सकते हैं।
  • इस मैसेज में ये भी लिखा है कि फिलहाल ये महाराष्ट्र के तीन ज़िलों में आरम्भ हुई है।
  • इसके अलावा इस मैसेज में सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि आर्डर की डिलीवरी आपके घर नहीं बल्कि JioMart के नज़दीकी किराना स्टोर पर होगी और इस किराना स्टोर की लोकेशन आपको Google Maps के साथ भेज दी जाएगी।
  • आर्डर के पिक अप की जानकारी आपको मैसेज द्वारा दी जाएगी ताकि आप समय पर किराना स्टोर पहुँच कर अपनी डिलीवरी ले सकें और कीमत की अदायगी आप डिलीवरी लेते समय भी कर सकते हैं।

Source

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

1 Comment

  1. I think this is among the most important info for me.
    And i am glad studying your article. However should remark on few basic things,
    The website taste is perfect, the articles is really great : D.
    Excellent task, cheers

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: