Jio exclusive स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कंपनी जल्दी ही कर सकती है चीनी कंपनी से साझेदारी

Reliance Jio टेलीकॉम सेक्टर में अब सबसे बड़ा नाम बन गया है। मुकेश अम्बानी की ये कंपनी मोबाइल ऑपरेटर बनने के बाद फ़ोन इंडस्ट्री में भी अपनी जगह बनाती जा रही है। कंपनी ने जिस तरह अपने नए टैरिफ प्लान काफी काम कीमतों के साथ लॉन्च किये, उससे प्रतियोगिता काफी बढ़ी और बहुत सारे ग्राहक एयरटेल, वोडाफोन को छोड़ जिओ की तरफ आ गए। इसके बाद कंपनी ने लो-कॉस्ट Jio Phone लॉन्च किये जो लोगों को काफी पसंद आये और अब लगता है कि कंपनी Jio exclusive स्मार्टफोन लॉन्च करने की तरफ भी कदम बढ़ा रही है।

हाल ही में खबर आयी है कि रिलायंस जिओ चाइनीज़ ब्रांड Vivo के साथ साझेदारी करके नए Jio exclusive स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकती है। ये कदम कंपनी अपने नेटवर्क में और ज़्यादा से ज़्यादा यूज़र जोड़ने के लिए उठा रही है।

ईटी टेलीकॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जिओ और चीनी कंपनी के Vivo के बीच चर्चा चल रही है जो जल्दी ही पार्टनरशिप में बदल सकती है। इस पार्टनरशिप के बाद पूर्ण रूप से संभव है कि कंपनी उन ग्राहकों को भारी डिस्काउंट, स्मार्टफोन के साथ ओटीटी सब्सक्रिप्शन, स्क्रीन रिप्लेसमेंट तथा कुछ अन्य लाभ भी दे सकती है जो इनकी पार्टनरशिप में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोनों को Jio कनेक्शन के साथ खरीदेंगे।

Jio exclusive स्मार्टफोन

कुछ इसी तरह के ऑफर Vivo के आज ही भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोनों में देखे जा सकते हैं। कंपनी ने आज भारत में नया Vivo Y1s लॉन्च किया है जो एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है।

Vivo Y1s में 6.22 इंच की एचडी+ डिस्प्ले, मीडियाटेक हेलिओ P35 चिपसेट, 2GB की रैम, 32GB की रॉम दी गयी है। ड्यूल सिम फ़ोन में 13 मेगापिक्सल का एक ही रियर कैमरा मौजूद है और आगे की तरफ वॉटरड्रॉप नौच में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी 4030mAh की है और ये एंड्राइड 10 पर फनटच ओएस 10.5 के साथ लांच हुआ है।

Vivo Y1s की कीमत 7,990 रूपए है। हालांकि कि ये भी एक Jio exclusive ही है तो इस फ़ोन को खरीदने पर 4,550 रूपए के Jio ऑफरों का भी आपको लाभ मिलेगा।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि Reliance Jio भारतीय स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां Lava, Karbonn, और चाइनीज़ कंपनी iTel से भी इसी तरह की साझेदारी करने का प्रयत्न रही है। संभवत: आने वाले समय में एयरटेल भी इसी तरह की साझेदारी की कोशिशें कर सकती है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: