भारत में iQOO 3 की कीमत गिरी, ये होंगे नए दाम

Vivo की प्रीमियम ब्रांड iQOO ने कुछ ही समय पहले भारत में अपना पहला स्मार्टफोन iQOO 3 लॉन्च किया था। ये स्मार्टफोन काफी बेहतरीन फ़ीचरों के साथ सामने आया और अब अच्छी खबर ये है कि लॉकडाउन के बीच कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमतें कम कर दी हैं। कंपनी की मानें तो कोरोनावायरस के कारण इन कीमतों को घटाया गया है क्यूँकि किफ़ायती दरों में फ़ोन का मिलना इस समय यही मुख्य विषय है।

ये भी पढ़ें: iQOO 3 Vs Realme X50 Pro की तुलना में कौन सा 5G फ़ोन है बेहतर

नयी कीमतें

iQOO 3 को भारत में तीन स्टोरेज विकल्पों में रिलीज़ किया गया था जिनकी कीमतें 36,990 रूपए से शुरू होती थीं। इनमें से दो वैरिएंट ऐसे हैं जिनकी कीमतें गिरी हैं।

मॉडल पुरानी कीमतें नयी कीमतें
iQOO 3 8GB रैम + 128GB स्टोरेज36,990 रूपए34,990 रूपए
iQOO 3 8GB रैम + 256GB स्टोरेज39,990 रूपए37,990 रूपए

इस स्मार्टफोन का हाई-एन्ड वर्शन 12GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 44,990 रूपए ही है, इसे नहीं घटाया गया है।

iQOO 3

इन कीमतों को लेकर iQOO इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर का ट्ववीट द्वारा कहना है कि, “हाल ही में भारत में जीएसटी बढ़ने के बावज़ूद कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमतें कम की हैं। इस स्मार्टफोन की सेल भारत में लॉकडाउन ख़त्म होते ही शुरू हो जाएगी।” इसके अलावा उन्होंने कहा है कि, “इस समय एक विश्व स्तर पर फैली महामारी के मुश्किल दौर से हम सब गुज़र रहे हैं और ऐसे में हम समझते हैं कि वाज़िब दामों पर चीज़ों का मिलना और ग्राहक का सार्मथ्य होना ही सबसे महत्वपूर्ण विषय है। यही कारण है कि हम सबसे उत्तम फ़ीचर्स और 5G कनेक्टिविटी के साथ इस स्मार्टफोन को किफ़ायती कीमतों पर लेकर आये हैं और हमने iQOO 3 की कीमतें कम की हैं।”

इस नए स्मार्टफोन की कीमतों को Flipkart पर अपडेट कर दिया गया है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.44 इंच की फुल एचडी+ सुपर अमोलेड 2.5D कर्वड ग्लास डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट शामिल हैं। ये फ़ोन एचडीआर 10+ सपोर्ट, यूएफएस 3.1 स्टोरेज, LPDDR5 रैम के साथ लॉन्च हुआ है।

इसमें 4440एमएएच की बैटरी आपको 55W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सेल है, वहीं दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सेल है जो कि टेलीफ़ोटो लेंस और 20x डिजिटल ज़ूम के साथ आता है, तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है और चौथा 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: