Google ने भारत में लॉन्च किया सबसे सस्ता Pixel फ़ोन – Pixel 4a

Google ने अगस्त में अपने मिड-रेंज फ़ोन Pixel 4a को प्रदर्शित किया था और आज ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात यही है कि ये गूगल का अब तक का सबसे सस्ता फ़ोन है। इसमें ओलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन चिपसेट जैसे कई दमदार फीचर हैं और भारत में ये Flipkart पर Big Billion Days Sale के दौरान उपलब्ध होगा।

Google Pixel 4a को पावर देने के लिए ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट दिया गया है और इसमें 5.8 इंच की फुल एचडी+ ओलेड डिस्प्ले मौजूद है। साथ ही इसमें आपको Titan M सिक्योरिटी चिप भी दी गयी है। फ़ोन में 6GB की रैम के साथ 128GB की यूएफएस 2.1 स्टोरेज है। इसमें केवल एक यही स्टोरेज वर्शन लॉन्च किया गया है।

Google Pixel 4a में रियर कैमरा भी सिर्फ एक ही है जो 12.2 मेगापिक्सल रेज़ॉल्यूशन के साथ फिट किया गया है और ये एलइडी फ़्लैश लाइट, ओआईएस, ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस, f/1.7 अपर्चर, 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, 120fps पर फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे कैमरा फीचरों के साथ आएगा। इसमें सेल्फी कैमरा भी आपको 8 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर और 84 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें आपको पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट, एस्ट्रोफोटोग्राफी क्षमता के साथ नाईट साइट फीचर भी मौजूद होंगे।

ये एंड्राइड 10 आधारित स्मार्टफोन 3140mAh बैटरी और 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही इसमें आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसमें आप एक नैनो सिम और दूसरा eSIM का प्रयोग कर सकते हैं।

कीमतें और उपलब्धता

Google Pixel 4a सिर्फ काले (Just Black) रंग में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 31,999 रूपए है। लेकिन Flipkart की Big Billion Days Sale के दौरान आप इसे लॉन्च ऑफर 29,999 रूपए में अपना बना सकते हैं। ये सेल 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: