Snapdragon 888 चिपसेट के साथ 28 दिसंबर को लॉन्च होगा पहला स्मार्टफोन

Xiaomi ने क्वालकॉम द्वारा Snapdragon 888 के लॉन्च के समय ही ये घोषणा कर दी थी कि वो जल्दी ही इस चिपसेट के साथ फ़ोन लॉन्च करेंगे और आज कंपनी ने ये पुष्टि कर दी है कि इस चिपसेट के साथ दुनिया में पहला स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 और Mi 11 Pro होगा। Xiaomi ने लॉन्च टीज़र के साथ नयी Mi 11 सीरीज़ की लॉन्च डेट भी शेयर की है।

Xiaomi ने को-फाउंडर ली जुन ने खुद ये घोषणा की है कि Snapdragon 888 के साथ आने वाली Mi 11 सीरीज़ 28 दिसंबर 2020 को चीन में लॉन्च होगी।

आइये जानते हैं इन स्मार्टफोनों के फ़ीचरों के बारे में जिनको लेकर कई अफवाहें पहले से बाज़ार में मौजूद हैं। Mi 11 और Mi 11 Pro दोनों स्मार्टफोनों में पंच-होल सेल्फी कैमरा होंगे और रियर पैनल पर दोनों में क्वाड रियर कैमरा सेटअप फिट किया गया है। दोनों स्मार्टफोनों में मुख्य कैमरा 108 मेगापिक्सल का है, ऐसे आसार जताए जा रहे हैं।

इसके अलावा Mi 11 को गीकबेंच पर भी देखा गया जहां इसका सिंगल स्कोर 1135 पॉइंट्स और मल्टी-स्कोर 3790 पॉइंट्स सामने आया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन की लाइव-इमेज भी सामने आयी जिसमें क्वाड-रियर कैमरा सेटअप चौकोर (square) आकार में है और इसका नीला ग्रेडिएंट रंग का बैक पैनल भी दिख रहा है।

Mi 11 Pro की बात करें तो इसमें हॉरिजॉन्टल मैट्रिक्स कैमरा डिज़ाइन आ सकता है और इसकी बैटरी के साथ 120W फ़ास्ट चार्जिंग आने की भी ख़बर है। इसमें क्वाड एचडी+ क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकती है।

इसके अलावा Xiaomi भारत में भी अपना अगला स्मार्टफोन Mi 10i 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ जनवरी में लॉन्च करने जा रही है। इसके लॉन्च की तारीख़ भी कंपनी ने साझा कर दी है। कंपनी ने ये साफ़ कर दिया है कि आने वाला फ़ोन Mi 10 सीरीज़ से होगा क्योंकि टीज़ की गयी तस्वीर में टैग लाइन #ThePerfect10 दी गयी है। भारत में Mi 10i 5 जनवरी 2021 को दस्तक देगा। इस स्मार्टफोन में फुल एचडी+ डिस्प्ले, snapdragon 750G चिपसेट, क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 33W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक जैसे फ़ीचर हैं।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: