अब नहीं खलेगी TikTok की कमी; Facebook ने लॉन्च की Collab app

TikTok भले ही चीनी ऐप थी, लेकिन भारत में भी इसके लाखों, करोड़ों उपयोगकर्ता रहे हैं। बहुत से लोगों को इस पर शार्ट वीडियो डालने के कारण सफलता भी हासिल हुई और कमाई का ज़रिया भी। लेकिन अब इसकी कमी आपको नहीं खलेगी। Facebook ने आज आधिकारिक तौर पर अपनी एक नयी शार्ट वीडियो बनाने और साझा करने वाली एप्लीकेशन Collab को लॉन्च किया है।

इस एप्लीकेशन का बीटा वर्शन मई में लॉन्च किया गया था और आज इसे आधिकारिक तौर पर विश्व स्तर पर लॉन्च किया गया है। कंपनी के अनुसार ये बिलकुल TikTok की ही तरह है जिस पर उपयोगकर्ता शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं।

जिस तरह आपको TikTok पर ढेर सारी म्युज़िक वीडियोज़ देखने को मिलती थीं, उसी तरह आपको Collab पर भी न ख़त्म होने वाली वीडियोज़ की फीड मिलेगी। साथ ही यहां आप अपने पसंदीदा वीडियो अपलोड करने वाले को लाइक भी कर सकते हैं ताकि उसकी नयी फीड आने पर आपको नोटिफिकेशन मिल सके।

Collab

Collab ऐप पर आप अपणी वीडियो आसानी से बना सकेंगे क्योंकि इसमें कुछ बेहतर टूल भी हैं और यहां बनाये गए वीडियो आप इंस्टाग्राम या किसी और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर या पोस्ट कर सकते हैं।

लेकिन फिलहाल से iOS स्टोर पर और यू.एस. में उपलब्ध है। उम्मीद है कि ये जल्दी ही भारत में भी दस्तक देगा, जिसकी ख़बर हम आपको ज़रूर देंगे।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: