Covid-19: Xiaomi और Realme के भारत में होने वाले ये लॉन्च इवेंट टाले गए

Covid-19 यानि कि कोरोनावायरस का कहर भारत में बढ़ता ही जा रहा है। कल रात प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने संबोधन के दौरान देश को पूरी तरह लॉकडाउन करने की घोषणा की जिसके बाद आज से सब कुछ 21 दिनों के लिए बंद है। ऐसे में स्मार्टफोन इंडस्ट्री पर भी रोक लग गयी है और आज Xiaomi और realme ने कारण देते हुए इस महीने भारत में होने वाले स्मार्टफोन लॉन्च टाल दिए हैं।

पिछले सप्ताह ही Xiaomi ने अपने फ्लैगशिप फ़ोन Mi 10 को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में 31 मार्च को लॉन्च करने वाली थी। अटकलें लगाई जा रही थीं कि ये स्मार्टफोन भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। वहीं Realme ने Xiaomi के PocoPhone ब्रांड से टक्कर लेने के लिए नए Narzo ब्रांड को प्रस्तुत किया जिसके दो स्मार्टफोन भारत में इसी सप्ताह लॉन्च होने वाले थे, जो ऑनलाइन लॉन्च तो होंगे लेकिन इनकी बिक्री कुछ समय के लिए टाली जाएगी।

Xiaomi upcoming phone

आज Xiaomi इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट करके बताया है कि भारत में वर्तमान हालात को देखते हुए Mi 10 का लॉन्च 31 मार्च को नहीं किया जायेगा। साथ ही ये भी लिखा कि हालात सुधरने पर नयी लॉन्च डेट फैन्स के साथ ज़रूर साझा की जाएगी।

इसके अलावा Realme ने भी इस स्थिति को देखते हुए आने वाले स्मार्टफोन Narzo 10 और Narzo 10 के लॉन्च से सम्बंधित कुछ जानकारी साझा की। कंपनी ने बताया कि ये दोनों स्मार्टफोन ऑनलाइन लॉन्च इवेंट के ज़रिये भारत में लॉन्च होने वाले थे और उसी समय पर लॉन्च किये जायेंगे। लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीम का लिंक भी आप नीचे देख सकते हैं। लेकिन फिलहाल जो स्थिति है, उसे देखते हुए इन स्मार्टफोनों की सेल में कुछ दिनों की देरी होगी

Realme सी.ई.ओ. माधव सेठ ने कहा कि भारत में लॉकडाउन के कारण ‘मेक-इन-इंडिया’ यानि कि फोनों के उत्पादन पर रोक लगी है और फैक्ट्री बंद हैं। इसी कारण से Narzo 10 और Narzo 10A की बिक्री में थोड़ा विलंब (delay) होगा।

इन दोनों ही स्मार्टफोनों के स्पेसिफिकेशन एंट्री-लेवल वाले हैं और ये इंडोनेशिया और मलेशिया में लॉन्च हो चुके Realme 6i और Realme C3 का नया रूपांतर होंगे।

इसके अलावा वीवो भी लिस्ट में शामिल है जिसने इस महीने भारत में होने वाला अपना लॉन्च इवेंट स्थगित कर दिया है। वीवो का V19 भी पहले भारत में इसी महीने लॉन्च होने वाला था फिर इसकी तारीख़ को आगे कर 3 अप्रैल किया गया। अब भारत में मौजूदा स्थिति देखते हुए इस लॉन्च को भी अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है।

Subscribe to Our YouTube Channel

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: