टॉप 5 43-इंच स्मार्ट टीवी जिनकी कीमत 25,000 से कम है

स्मार्ट टीवी लेने चलें तो कीमतों पर कोई रोक नहीं है। लेकिन इस साल भारत में ऐसी कई स्मार्ट टीवी लॉन्च हुईं हैं जिन्हें ख़ास तौर से मध्य-वर्गीय लोगों के लिए ही बनाया गया है और इनमें अच्छे फ़ीचरों को कम-से-कम दाम में देने की कोशिश की गयी है। अगर आप भी अच्छी स्मार्ट टीवी कम कीमत में तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आये हैं। नीचे 43-इंच टीवी की लिस्ट दी गयी है जिनकी कीमत 25,000 से नीचे ही है। यहां 43-इंच टेलीविज़नों की सूची दी गयी है जिनमें आपको अच्छी पिक्चर क्वालिटी, इन-बिल्ट क्रोमेकास्ट, इत्यादि कई स्मार्ट फ़ीचर मिलेंगे।

OnePlus Y1 43″ स्मार्ट टीवी

OnePlus Y सीरीज़ की ये टीवी 43-इंच एलईडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुई है और इसमें आपको फुल एचडी रेज़ॉल्यूशन मिलता है। साथ ही इसमें Gamma Engine है और ये 64-बिट प्रोसेसर पर चलती है। इसमें आपको 1GB की रैम के साथ 8GB की स्टोरेज दी गयी है। इसके अलावा OnePlus की ये स्मार्ट टीवी एंड्राइड 9.0 सॉफ्टवेयर के साथ आएगी जिसमें इन-बिल्ट क्रोमेकास्ट, गूगल प्ले इत्यादि सुविधाएं भी हैं।

इसमें आपको OnePlus Play भी मिलेगा जो YouTube, Prime Video, Eros Now, Hungama, Jio Cinema, Zee 5 जैसे कंटेंट ऐप्स शामिल हैं। साथ ही डॉल्बी ऑडियो के साथ इसमें 20W के स्पीकर भी हैं।

OnePlus Y1 43-इंच टीवी की कीमत 24,999 रूपए है और इसे आप Amazon.in से खरीद सकते हैं।

Realme Smart TV 43″

Realme Smart TV 43-इंच क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन के साथ आएगी जो स्क्रीन पर रंगों, ब्राइटनेस, क्लैरिटी को बेहतर बनाकर पिक्चर क्वालिटी को सुधारती है। इस टीवी में बेज़ेल-लेस डिज़ाइन दिया गया है। इसमें भी आपको फुल एचडी डिस्प्ले 178 डिग्री वाइड एंगल लेंस और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ दी गयी है।

इसके साथ आने वाले रिमोट कंट्रोल में Netflix, YouTube, Prime Video और Google Assistant के शॉर्टकट बटन भी अलग से दिए गए हैं। टीवी में कुल 24W के स्पीकर मौजूद हैं और इन-बिल्ट क्रोमेकास्ट भी है। इसमें भी आपको डॉल्बी ऑडियो साउंड मिलेगा।

कीमत की बात करें तो Realme Smart TV 43″ की कीमत 21,999 रूपए है और ये Flipkart और realme.com पर उपलब्ध है।

Mi TV 4A Horizon Edition 43-इंच

Mi TV 4A Horizon Edition सीरीज़ इसी महीने में लॉन्च हुई है जिसमें 32-इंच और 43-इंच की स्मार्ट टीवी शामिल हैं। 43-इंच की टीवी फुल एचडी रेज़ॉल्यूशन के साथ आएगी और इसमें Vivid Picture Engine (वीपीई) तकनीक अपनायी गयी है जिसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को सेट करके आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी देने का प्रयत्न किया गया है।

Mi की इस टीवी की ख़ासियत भी बेज़ेल-लेस डिज़ाइन है। साथ ही इसमें भी आपको वही सब फ़ीचर मिलते हैं जो ऊपर दी गयी टेलीविज़नों में मौजूद हैं जैसे कि 1GB रैम के साथ 8GB स्टोरेज, क्वाड कोर 1.5GHz Amlogic Cortex-A53 प्रोसेसर, 20W स्पीकर, प्री-इन्सटाल्ड कंटेंट ऐप, इत्यादि।

Mi TV 4A Horizon Edition 43-इंच टीवी की कीमत 22,999 रूपए है। इसे आप Amazon.in, mi.com से खरीद सकते हैं।

Vu Ultra 4K TV 43″ स्मार्ट टीवी

VU Technologies ने भी जून 2020 में ही अपनी अल्ट्रा 4K टीवी रेंज लॉन्च की है जिसमें 43-इंच की टीवी भी शामिल है। ये स्मार्ट टीवी भी एंड्राइड 9.0 और इन-बिल्ट क्रोमकास्ट के साथ आएगी और इसमें आपको 4K रेज़ॉल्यूशन (3840 x 2160 पिक्सल्स) दिया गया है। इसमें डॉल्बी विज़न, एचडीआर10 सपोर्ट भी है।

Vu Ultra 4K TV 43″ में प्री-लोडेड Netflix, Prime Video, Hotstar, YouTube कंटेंट ऐप्स मौजूद हैं और रिमोट में इनके लिए अलग से बटन भी हैं। इस अल्ट्रा-एज 4K डिस्प्ले वाली टीवी में क्वाड-कोर प्रोसेसर, 2GB की रैम और 16GB की स्टोरेज है। इसके अलावा जैसे कि सभी स्मार्ट टीवी में आते हैं वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.0, तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, ईथरनेट जैसे कनेक्टिविटी विकल्प हैं। इसमें 24W के स्पीकर DTS सराउंड साउंड और डॉल्बी डिजिटल सपोर्ट के साथ फिट किये गए हैं।

Vu Ultra 4K TV 43″ की कीमत 25,999 रूपए है और इसे Amazon.in से ख़रीदा जा सकता है।

Motorola 43 inch Full HD Smart Android TV

Motorola ने पिछले साल अपनी टीवी रेंज लॉन्च की थी जिनके दाम काफी आकर्षक थे। इनमें 43-इंच की स्मार्ट टीवी जो कि फुल एचडी स्क्रीन के साथ आती है की कीमत 24,999 रूपए है, जिसे आप Flipkart से खरीद सकते हैं। ये स्मार्ट टीवी एंड्राइड 9.0 पर चलती है और इसमें टीवी के निचले हिस्से पर वायरलेस साउंडबार है जो डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ दिया गया है।

Motorola 43 इंच एलइडी टीवी में क्वाड कोर प्रोसेसर है, 1GB रैम के साथ 8GB स्टोरेज दी गयी है। इसके अलावा इसमें आप गेमिंग भी कर सकते हैं जिसके लिए कंट्रोलर भी टेलीविज़न के साथ दिया जा रहा है। इसमें 20W साउंड आउटपुट आपको मिलेगी।

Facebook Comments

Recommended For You

About the Author: Pooja Choudhary

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi हिन्दी
X
%d bloggers like this: